भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए आज 10 से 12 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर कर दिया है। बीते दिन सांबा सेक्टर में पाकिस्तान स्नाइपर के हमले में BSF के कांस्टेबल आर पी हाजरा शहीद हो गए थे। इसके बाद हुई आज जवाबी कार्रावई में बीएसएफ ने पाकिस्तान के 3 मोटर रेंज और बीओपी को भी निशाना बनाया है।

BSF जवान हुए थे शहीद :

बीते दिन जम्मू में भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार गोलीबारी की गयी थी। इस गोलीबारी में सीमा पर तैनात बीएसएफ जवान आर पी हाजरा पाकिस्तान की तरफ से हुई भारतीय चौकी पर गोलीबारी में शहीद हो गए थे। वे पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले थे जिन्होंने लगभग 27 साल BSF में अपनी सेवाएँ दी थी। उनकी एक 21 साल की बेटी और 18 साल का बेटा है।

31 दिसंबर को भी जवान हुआ था शहीद :

बीते दिन हुई घटना के कुछ दिन पहले 31 दिसंबर 2017 को राजौरी के नियंत्रण रेखा पर सेना का एक जवान शहीद हो गया था। 32 वर्षीय सिपाहे जगसीर सिंह राजौरी जिले में सीमापार से पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में देश के लिए शहीद हो गये थे। 2017 में पाकिस्तान ने सर्वाधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसमें सेना के 19, बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गये थे। 23 दिसंबर को राजौरी में भारतीय सेना के 1 मेजर और 3 सैनिक शहीद हुए थे। इसके दो दिन बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में पाक के कब्जे वाले कश्मीर में 3 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया था।

ये भी पढ़ें : चारा घोटाला: फैसला टला कल सुनाई जाएगी लालू को सजा

सिर्फ 10 मिनट और 500 रु में करोड़ों आधार कार्ड की जानकारी

राज्यसभा के लिए ‘डील’: राजघाट पर बैठे कपिल मिश्रा

शहीद जवान पद हाजरा को BSF ने दी अंतिम विदाई

भीमा-कोरेगांव हिंसा: शिवसेना ने दिया सदन में बीजेपी का साथ

तीन तलाक बिल पर बढ़ सकती हैं मोदी सरकार की मुश्किलें

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें