राजधानी के हजरतगंज इलाके में बीते देर रात्रि मार्किट में स्थित कोरियर कंपनी में अचानक आग लग गई। इसमें एक व्यक्ति बुरी तरह से झुलस गया। गंभीर हालत में उसे सिविल अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया की मृतक सुपर मार्किट में स्थित कोरियर कंपनी में सामान ढोता था और रिक्शा चालक भी था। रात में वहीं खाना खाकर सो जाता था। नशे में धुत हाने के कारण आग की लपटों से वह बच नहीं सका। इससे झुलस कर उसकी दर्दनाक मौत हो गई। हालांकि घटना की सूचना पुलिस को सिविल अस्पतला के वार्ड ब्वॉय ने दी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मेडिकल परीक्षण के लिये भेज दिया और आगे की कार्रवाई की।

15 साल पहले हुई थी मृतक की शादी

हजरतगंज कोतवाली प्रभारी आनंद शाही ने बताया कि हजरतगंज इलाके में सुपर मार्किट स्थित है। इसमें देव लक्ष्मी कोरियर कंपनी के नाम से ऑफिस है। यहां पर मूलरूप से पुलिस लाईन चौराहा शहन कोतवाली सीतापुर निवासी राजू (40) पुत्र स्व. लाल चौधरी माल ढाहने का काम करता था वह साथ ही रिक्शा भी चलाता था। बताया जा रहा है कि बीती देर रात्रि मार्किट में स्थित कोरियर कंपनी में अचानक आग लग गई। लपटें इतनी भयावाह थी कि कंपनी के बाहर सो रहा राजू बूरी तरह से झुलस गया।

आनन- फानन उसे इलाज के लिये सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वार्ड ब्वाय चन्द्रकान्त ने सूचना दी कि बीते रात्रि करीब 2:00 बजे के आस-पास राजू की जली हुई बॉडी लोगों द्वारा लाया गया था। हालांकि की यह सूचना दुसरे दिन गुरुवार शाम को पुलिस को दी गई। वहीं पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल सकेगा। कहा जा रहा है कि घटना के समय मृतक नशे में धुत था।

इससे वह आग की लपटों से नहीं बच सका। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। मृतक की शादी 15 वर्ष पूर्व हुई थी। इसके कुछ सालों बाद ही पत्नी घर छोड़ चली गयी थी। वहीं पिता ने भी दो शादी की थी। पारिवारी कलह के कारण मृतक घर से दूर यहां अकेला ही रहता था। मृतक की शिनाख्त उसके शौतेले छोटे भाई ने की। स्थानीय लोगों का कहना है कि नशे में होने के काण मृतक के कपड़ो में पहले आग लगी थी। इसके बाद आग की लपटे फैलती गई। आग से और कितनी हानि हुई इसकी जानकारी जांच के बात पता चल सकेगा, ऐसा पुलिस का कहना है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें