लखनऊ–  राजधानी लखनऊ में घने कोहरे और ठंड के चलते जिला प्रशासन ने 8वीं कक्षा तक के सभी सरकारी, प्राइवेट और सरकार द्वारा सहायता प्राप्त स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है. ये सभी स्कूल 30 दिसबर से 4 जनवरी तक बन्द रहेंगे. आठवीं से ऊपर की कक्षाओं का संचालन किया जा सकता है. लेकिन, उनके समय में परिवर्तन किया गया है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने बताया कि नौ और उसके ऊपर की सभी कक्षाओं का संचालन सुबह 10 बजे कर किया जा सकता है.

राजधानी में सर्दी का प्रकोप जारी…

राजधानी में सर्दी का प्रकोप जारी है जिसके चलते स्कूली बच्चो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सुबह से ही कोहरे की घनी चादर शहर में छा जाती है जो 11 बजे तक छटने का नाम नही लेती है, ऐसे में प्रशासन ने बढ़ती सर्दी को देख कर 8वीं तक के बच्चो के स्कूल 4 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिये, 1 से लेकर 8वीं तक के क्लास में बच्चे काफी छोटे होते है जिसको ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है. क्लास 8 के बाद के बच्चो के स्कूल के समय में परिवर्तन किया गया है. इस बात की जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने दी है.

शीत लहर से ठिठुरन…

शीतलहर चलने से जिले में सर्दी का असर बढ़ गया. सुबह के समय घने कोहरे ने वाहनों की रफ्तार धीमी कर दी है. जिले के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने चार जनवरी तक सर्दी का असर बढ़ा रहने और 31  दिसंबर को बादल छाए रहने की संभावना जताई है.

घने कोहरे से थमी वाहनों की रफ्तार…

सोमवार को घने कोहरे ने हाइवे सहित अन्य मार्गों पर वाहनों की रफ्तार थाम दी. वाहन लाइटें जलाकर धीमी गति से रेंगते रहे नजर आए. कोहरा छाया रहने के दौरान पारदर्शिता महज दो मीटर रही. सुबह से तेज शीतलहर चलने से सर्दी का असर बढ़ गया है. हवा की गति तेज रहने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. दिन का न्यूनतम तापमान गिरावट के साथ नौ डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि मौसम की आद्रता 31 प्रतिशत और हवा की गति बढ़कर 12 से 14 किमी प्रति घंटा रही.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें