first case of death has emerged due to winter in allahabad
first case of death has emerged due to winter in allahabad

कड़ाके की ठंड में मौत का पहला मामला सामने आया है, इलाहाबाद में कड़ाके की ठंड की वजह से मौत का पहला मामला सामने आया है. माघ मेले के सेक्टर तीन में चाय की दुकान चलाने वाले दुकानदार की ठंड लगने से मौत हो गई. जब दुकानदार को सुबह इमरजेंसी एम्बुलेंस 108 से अस्पताल में भर्ती कराया गया तबतक उनकी सासे थम चुकी थी.

अन्य खबरों के लिए क्लिक करे – लखनऊ से लेकर मऊ तक बच्चों की छुट्टी पर बलिया मे नहीं

 अस्पताल पहुंचने से पहले ही हुई मौत…

इलाहाबाद जिले में कड़ाके की ठण्ड की वजह से मौत का पहला मामला सामने आया है. माघ मेले के सेक्टर तीन में चाय नाश्ते की दुकान चलाने वाले दुकानदार की ठण्ड लगने की वजह से मौत हो गयी. मृतक दुकानदार की पत्नी बुधवार की सुबह जब इमरजेंसी एम्बुलेन्स सेवा 108 से पति को लेकर सामान्य रोग चिकित्सालय पश्चिमी में पहुंची तब तक सांसे थम चुकी थी. मृत दुकानदार की पत्नी के मुताबिक एक दिन पहले ही उनके पति को ठण्ड लगी थी और सिर में भी दर्द हो रहा था. जिसके बाद तीन नम्बर पान्टूल पुल के पास बने स्वास्थ्य विभाग के अस्पताल से दवा भी दिलायी थी.

देर रात आचानक तबियत बिगड़ने से हुई मौत

लेकिन ठण्ड की वजह से देर रात तबियत ज्यादा बिगड़ गई. वहीं मेला अस्पताल में तैनात इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के मुताबिक अस्पताल आने से पहले ही मरीज की मौत हो चुकी है. ठण्ड से दुकानदार की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर कब्जे में ले लिया है.

मेले में पर्याप्त इंतजाम ना होना भी मौत की एक वजह

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भी भेज दिया है. हम आपको बता दें कि संगम नगरी में आज का तापमान सुबह सात बजे आठ डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.सलेकिन माघ मेले में मेला प्रशासन ने अब तक अलाव के पर्याप्त इंतजाम नहीं किए हैं. पुलिस शव पोस्टमार्टम के लिये भेज आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें