सीएम योगी आदित्यनाथ ठंड के इस मौसम में आमजन की सुविधाओं को लेकर इतना जागरुक है कि वे रात के अंधेरे में खुद रैन बसेरों की जमीनी हकीकत जानने के लिए निकल पड़ते है। ठंड को देखते हुए सीएम योगी ने जिले के प्रशासन को तमाम निर्देश भी जारी कर दिये है। लेकिन प्रदेश के गाजीपुर की बात करें तो गाजीपुर की नगरपालिका जिसमें भारतीय जनता पार्टी की सरिता अग्रवाल ने अभी 4 दिन पूर्व ही अधिशासी अधिकारी नगर पालिका और भारतीय जनता पार्टी के जिम्मेदार पदाधिकारियों के साथ स्टीमर घाट इलाके में रैन बसेरे का लोकार्पण किया था लेकिन इसके बाद से ही यह बंद पड़ा है कभी कभी दिन के उजाले में एक 2 घंटे के लिए खुलता है। फिर इसे बंद कर दिया जाता है।

संस्कृति संगम की ओर से निःशुल्क रैन बसेरा की कर रहे है लोग तारीफ

गाजीपुर क्रिकेटर्स एवं संस्कृति संगम की ओर से निःशुल्क रैन बसेरा बनाया गया था। जहां पर कुछ लोगों के द्वारा अपने संसाधनों से गरीबों, राहगीरों और यात्रियों को ठंड से राहत पहुचाने के लिए एक बेहतरीन व्यवस्था की गई थी। रेलवे स्टेशन के प्रांगण में टेन्ट लगा कर अस्थाई रैन बसेरा बनाया गया है। इस रैन बसेरा में 40 खाट की व्यवस्था के साथ पुआल बिछाया गया था। और पर्याप्त मात्रा में ठंड से बचने के लिए रजाई, तोसक भी मौजूद है।

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के प्रयास से शुरु हुआ था रैन बसेरा

वही गाजीपुर क्रिकेटर्स एवं संस्कृति संगम निःशुल्क इस रैन बसेरा के एक संचालक प्रवेश सिंह ने बताया कि ये प्रेरणा हम लोगों उस वक्त आया जब हम लोग अपने जिले से बाहर क्रिकेट खेलने गए थे। उस वक्त ठंड बहुत थी और हम लोग ठंड से कांप रहे थे और कड़ाके की ठंड में स्टेशन पर ही पूरी रात बितानी पड़ी थी। तभी से हम लोग स्टेशन पर ही तकरीबन 10 साल से हम पांच लोग गरीबो, और मुशाफ़िरो के लिए निःशुल्क रैन बसेरा का इंतजाम करते आ रहे थे, लेकिन बीच में रेलवे की तरफ से रोक लगा दी गई थी लेकिन अब रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के प्रयास से फिर शुरू कर दिया गया है। इस रैन बसेरा के लिए 2 अटेंडेंट रखा गया है ताकि किसी भी प्रकार मुशाफ़िरो को समस्या होती है तो तुंरत हर स्तर पर लोगों की मदद करते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें