राजधानी लखनऊ में फिल्मी तरीके से स्वयं के अपहरण की साजिश रचकर लाखों की नगदी हड़पने वाले शातिर चोर को पुलिस (police) ने महज 24 घंटे के अंदर ही खुलासा करते हुए सीसीटीवी के मदद से गिरफ्तार कर लिया। लूट घटना को अंजाम देने के बाद से ही पीड़ित का नौकर रुपये और स्कूटी सहित फरार हो गया था। (servant arrested)

शिकायत दर्ज कर पुलिस ने दिखायी सक्रियता (servant arrested)

घटना प्रदेश की  राजधानी लखनऊ की है। जहां बीते 2 दिसंबर को नाका इलाके के व्यापारी राजाराम अग्रवाल ने थाने में  शिकायत की थी। शिकायत में बताया था कि मेरा नौकर सुबह से ही गायब है, साथ ही मोबाइल स्विच ऑफ है जिसको दुकान से घर 6 लाख रुपये लाने के लिए भेजा  था, आशंका जाहिर करते हुए बताया था कि किसी ने नौकर को पैसों के लिए अगवा कर लिया है। अगवा करने के मामले को लेकर पुलिस टीम ने नौकर,पैसा और स्कूटी तीनों को महज 24 घंटों के अन्दर बरामद कर लिया।

पैसों को देख नौकर ने बदली नियत (servant arrested)

पुलिस के मुताबिक नौकर गोविन्द को उनके मालिक राजाराम ने घर से पैसा लाने के लिए भेजा था। लेकिन गोविद ने छह लाख रुपये लिए और उसके ठीक बाद गोविन्द की पैसों को देख कर नियत बदल गयी और उसने अपना मोबाईल स्विच ऑफ कर रुपये और स्कूटी सहित फरार हो गया। घटना के बाद व्यापारी राजाराम ने थाने में शिकायत दर्ज करवाया था। जिसके बाद पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए इलाके में लगे सीसीटीवी की मदद से  मलीहाबाद पहुंची जहां से गोविंद को पैसों और स्कूटी के साथ गिरफ्तार कर लिया।

इस घटना से साफ जाहिर होता है कि जिस तरह से नौकर की नियत रुपये को लेकर डोल गया था।  इससे पुलिस पर एक और दाग लगने वाला था वो समय रहते और पुलिस की तत्परता से धुल गया और पुलिस ने एक सफल घटना का आनावारण करते हुए इस शातिर नौकर को रुपयों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें