देश का पहला विधायक पोर्टल बना मिर्जापुर का नगर विधान सभा. अब आम जनता अपने घर बैठे समस्या के लिए दर्ज करा सकेगी पोर्टल पर शिकायत. जनता की समस्या का समाधान करने के लिए पोर्टल लांच किया गया. पोर्टल को जिलाअाधिकारी विमल कुमार दूबे, पुलिस अधिक्षक अाशीष तिवारी और विधायक ने संयुक्त रुप से लांच किया.

अब घर बैठे होगा जनता की समस्या का समाधान

देश का पहला विधायक पोर्टल बना मिर्जापुर का नगर विधान सभा, आम जनता घर बैठे अपनी समस्या के लिए दर्ज कराएगी विधायक के पोर्टल पर शिकायत. जनता की समस्या का समाधान करने के लिए पोर्टल लांच कर प्रदेश ही नहीं देश के पहले विधायक मिर्जापुर नगर रत्नाकर मिश्र बने. पोर्टल को जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे, पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी और विधायक ने संयुक्त रूप से किया लांच. विधायक ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के पेपर लेस योजना के तहत जनता की सेवा के लिए पोर्टल बनाया गया है . जनता समस्याओ को घर बैठे पोर्टल के माध्यम से शिकायत कर सकती है और कार्रवाई का स्टेटस देख सकती है.

प्रधानमंत्री के पेपरलेस योजना के तहत बनाया गया पोर्टल

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इण्डिया से खासा प्रभावित भाजपा नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने  ratnakarmishra.com पोर्टल शनिवार को लांच किया | कहा कि इससे आम जनता को कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा | घर बैठे ही वह अपनी शिकायत अपने चुने प्रतिनिधि से दर्ज करा सकते है | इसके साथ ही उनके आवेदन पर क्या कार्रवाई की गयी इसकी जानकारी भी पोर्टल पर ही मिल जायेगी.

प्रदेश का नही देश का पहला पोर्टल…

पोर्टल लांच करने के बाद जिलाधिकारी ने इसे प्रदेश का नहीं देश का पहला पोर्टल बताया. जिसके माध्यम से जनता अपने प्रतिनिधि से घर बैठे जुड़कर अपनी समस्या का समाधान प्राप्त करेंगे, इस पोर्टल को प्रधानमंत्री के पेपरलेस योजना के तहत बनाया गया है.

अन्य खबरों के लिए क्लिक करे- चारा घोटाला: सीबीआई ने सुनाया फैसला, लालू को 3.5 साल की सजा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें