शिया पीजी कॉलेज के जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग द्वारा शनिवार को पत्रकारिता के क्षेत्र में अहम मुकाम हासिल करने वाले छात्रों को ‘खतीबे अकबर मौलाना’ मिर्जा मोहम्मद अतहर साहब अवार्ड से सम्मानित किया गया। महाविद्यालय के ‘के’-हाल में आयोजित इस समारोह के मुख्य अतिथि प्रख्यात शिया धर्मगुरू मौलाना यासूब अब्बास रहे। मुख्य वक्ता के रूप में धर्मेन्द्र सिंह और आमिर हक ने शिरकत ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। 
shia pg college

इस कॉलेज के हीरे हैं पूर्व छात्र

मौलाना यासूब अब्बास ने कहा कि सम्मानित होने वाले छात्र इस कॉलेज के नायाब हीरे हैं। उनके व्यक्तित्व और कृतित्व को देखकर दिल प्रफुल्लित हैं। यही इच्छा खतीबे अकबर मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर साहब की भी थी। वह प्रख्यात शिया धर्मगुरू के साथ एक अच्छे शिक्षक भी रहे। अगर वह इस मौके पर होते हैं तो बहुत खुश होते हैं। कॉलेज प्रशासन उनकी उम्मीदों के अनुरूप विद्यार्थियों को उन्नत शैक्षिक वातावरण उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है।

shia pg college

इस दौरान धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि यह रास्ता मुश्किलों भरा है, लेकिन इस रास्ते पर देश, दुनिया और समाज की तरक्की के लिए काम करने के अवसर भी बहुत हैं। इस रास्ते से व्यक्ति अपनी एक अलग पहचान बनाता है और सामाजिक प्रतिष्ठा भी अर्जित करता है। वहीं आमिर हक ने कहा कि पत्रकारिता तो निष्पक्षता की आवाज है। बिना इसके कोई पत्रकार नहीं बन सकता। पत्रकारिता में भेदभाव का कोई स्थान नहीं होना चाहिये। यह आम आदमी के हक की आवाज है और इसे बुलन्द करना ही एक अच्छे पत्रकार का दायित्व है।

shia pg college

प्राचार्य डॉ. एम.एस. नकवी ने बताया कि पत्रकारिता विभाग बहुत कम समय में तरक्की की जो मिसाल कायम की है, वह तारीफ के काबिल हैं। वह इसके उन्नयन के लिए हरसंभव प्रयास करते रहेंगे। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरूआत तिलावते कुरान से हुई। इस अवसर पर शोभित मिश्रा, नीरज अम्बुज, आशीष पाण्डेय, सत्येन्द्र मेहरोत्रा, कुलदीप सिंह, प्रतीक भारद्वाज, सौरभ शर्मा, प्रवीन राय, बृजेन्द्र त्रिपाठी, सुनील मिश्रा, हुज्जत रजा, मो. जिजाह को खतीबे अकबर अवार्ड और शील्ड देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा 45 अन्य पूर्व छात्रों को भी स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

shia pg college

विभाग कोआर्डिनेटर डॉ. प्रदीप शर्मा ने बताया कि खतीबे अकबर अवार्ड प्रख्यात शिया धर्मगुरू मौलाना मिर्जा मोहम्मद अतहर साहब की याद में पिछले वर्ष शुरू किया गया था। यह हर वर्ष पत्रकारिता के क्षेत्र में अहम मुकाम हासिल करने वाले छात्रों को दिया जाता है।

shia pg college

सत्र के समापन के बाद विभाग कोआर्डिनेटर डॉ. प्रदीप शर्मा की अध्यक्षता में गेट-टू-गेदर कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया, जिसमें पूर्व छात्रों ने अपने-अपने अनुभवों को साझा किये। इस अवसर पर विभाग के प्रवक्ता आनन्द शर्मा, डॉ. विजय प्रकाश उपाध्याय, डॉ. तरूण कांत त्रिपाठी, डॉ. योगेन्द्र पाण्डेय, अभिषेक श्रीवास्तव, अजय प्रकाश द्विवेदी, जयशंकर आदि लोग मौजूद रहे।

shia pg college

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें