जैसे ही आप अखबार और न्यूज चैनलों को देखते हैं तो अस्पताल में गंदगी, पंखा खराब समेत तमाम कमियों की खबरें देखने को मिल जाती है। इन्हीं कमियों का रियलटी चेक करने के लिए uttarpradesh.org की टीम लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल (सिविल अस्पताल) का जायजा लिया, लेकिन वहां कि तस्वीरें कुछ और ही बयां कर रही हैं…

अस्पताल में दिखी साफ-सफाई

हमारी टीम ने अस्पताल के इमरजेंसी से लेकर हर वार्ड का निरीक्षण किया। अस्पताल में गंदगी का नामों-निशान तक नहीं मिला। हर तरफ साफ सफाई दिखी। एक-दो जगह पुराने पान की पीक के निशान जरुर दिखें, लेकिन उसे भी सफाईकर्मियों द्वारा साफ कर उस पर चूना इत्यादि डाला दिया गया है।

हर वार्ड में लगे हैं कूलर

मरीरों और उनके परिजनों का विशेष ध्यान रखते हुए अस्पताल प्रशासन द्वारा हर वार्ड में पंखे के साथ-साथ कूलर भी लगाया गया है, जिसे मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो। मरीजों ने बताया कि बिजली जाते ही जनरेटर ऑन हो जाता है। जिससे गर्मी का बिलकुल भी एहसास नहीं होता। इस भीषण गर्मी में कूलर और पंखे के कारण मरीज और उनके परिजनों को राहत मिली है।

हर वक्त मौजूद रहते हैं डॉक्टर

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आशुतोष दुबे ने uttarpradesh.org को बताया कि अस्पताल में हर वक्त सफाई से लेकर डॉक्टरों की टीम तैयार रहती है। किसी तरह की परेशानी होने पर मैं खुद फौरन पहुंच परेशानी को दूर करने की कोशिश करता हूं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें