ट्रिपल तलाक ख़त्म करने को लेकर चल रही बहस के बीच योगी सरकार के मंत्री का बयान आया है. योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर बयान दिया है.

तीन तलाक पीड़िताओं का पक्ष रखेगी सरकार- ब्रजेश पाठक

  • सुप्रीम कोर्ट में सरकार तीन तलाक पीड़िताओं का पक्ष रखेगी.
  • ब्रजेश पाठक ने कहा कि सरकार ने पक्ष रखने को लेकर तैयारी की है.
  • उन्होंने कहा कि 11 मई से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी.
  • सुनवाई शुरू होने के कुछ दिन बाद सरकार अपना पक्ष रखेगी.
  • कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों का संरक्षण करेगी.

ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं का समर्थन बीजेपी को मिला है और यूपी चुनाव में बड़ी जीत में भी मुस्लिम महिलाओं की हिस्सेदारी रही है. गौरतलब है कि बीजेपी ने यूपी चुनाव से पहले ट्रिपल तलाक पीड़ित महिलाओं के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था. इस मुद्दे पर बीजेपी मुस्लिम महिलाओं का समर्थन जुटाने में कामयाब रही. ट्रिपल तलाक पर अब योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट में जाने की तैयारी कर रही है.

ट्रिपल तलाक का दंश झेल रही हैं मुस्लिम महिलाएं

ट्रिपल तलाक के कारण कई मुस्लिम महिलाओं की हालत बहुत चिंताजनक है और मामूली बातों पर ट्रिपल तलाक का खामियाजा इनको भुगतना पड़ा है. आये दिन कोई न कोई मामला सामने आता है और मुस्लिम महिलाएं भी लगातार योगी सरकार से इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम उठाने की मांग करती रही हैं. केंद्र सरकार भी पीएम मोदी के नेतृत्व में ट्रिपल तलाक को ख़त्म करने की बात करता रही है जबकि कई मुस्लिम संगठन इसे धर्म से जुड़ा निजी मामला बताकर सरकार को दखल ना देने की बात भी करते रहे हैं.

बहरहाल, देखना दिलचस्प होगा कि अब इस पूरे मामले में योगी सरकार किस प्रकार का रवैया अपनाती है और सुप्रीम क्या सरकार और ट्रिपल तलाक का दंश झेल रही महिलाओं के अधिकारों को सुरक्षित रखने की दलिलों से सहमत हो पाता है?

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें