यूपी के उन्नाव जिले में भारी बारिश (school bus overturns) के चलते बच्चों को स्कूल में छोड़ने जा रही एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर सड़क के नीचे उतर गई। बताया जा रहा है कि नीचे उतरने के बाद बस पलट गई। इस हादसे से चीख पुकार मच गई। बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर राहगीर दौड़े और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बस में फंसे बच्चों को निकाला और सीएचसी नवाबगंज में भर्ती कराया।

लखीमपुर की शिवानी के हाथ में रक्त का प्रवाह शुरू

  • यहां से डॉक्टरों ने सभी को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया।
  • इस संबंध में थाना प्रभारी अजगैन संतोष तिवारी ने बताया कि बस बारिश की वजह से सड़क के नीचे उतर गई थी। इस हादसे में एसबीएम पब्लिक स्कूल के करीब 14 बच्चे चोटिल हो गए हैं।
  • उन्होंने बताया कि घायल सभी बच्चों की उम्र 9 से 12 वर्ष के बीच है, किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है।
  • बच्चों को उपचार के बाद उनके घर भेज दिया गया है।

नाका में होटल मालिक की गोली मारकर हत्या, आरोपी 2 घंटे के भीतर गिरफ्तार

इससे पहले भी हो चुके बच्चों के साथ हादसे

  • 19 जनवरी 2017 को यूपी के एटा जिले के अलीगंज में जेएस पब्लिक स्कूल की बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई। इस हादसे में 25 बच्चों की मौत हो गई थी जबकि 40 बच्चे घायल हुए थे। इस मामले में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आई थी। जिले के सारे स्कूलों को बंद करने का आदेश प्रशासन द्वारा दिया गया था इसके बावजूद भी स्कूल खुला था।
  • 27 फरवरी 2017 को यूपी के कानपुर जिले के रसूलाबाद के खेड़ाकुर्सी ग्राम में मिंटो सर्किल स्कूल ककवन की स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई।बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बस में करीब 20 बच्चे सवार थे। बच्चों ने अपने परिजनों को बताया कि चालक बस चलाते समय फोन पर बात कर रहा था इसके चलते और तेज गति से गाड़ी चलाने के कारण बस पलट गई।
  • 28 फरवरी 2017 को यूपी के एटा जिले एक स्कूल बस (यूपी 83टी 6549) अनियंत्रित होकर खेत में जाकर पलट गई थी। इसमें 20 मासूम बच्चे जख्मी हो गए थे। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय बस में 40 बच्चे सवार थे। गनीमत रही कि कोई अप्रिय घटना नहीं हुई लेकिन कई बच्चे जख्मी हो गए। यह हादसा बस चालक की (school bus overturns) चालक की लापरवाही के चलते हुआ था।

अवैध निर्माण पर चला LDA का बुलडोजर, पथराव से टीम वापस भागी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें