उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सिकन्दरपुर कस्बे में रविवार को मोहर्रम जुलूस के दौरान पथराव व आगजनी किया गया. दो पक्षों में हुए बवाल के बाद इलाके का माहौल ख़राब हो गया और शांति व्यवस्था कायम करने में प्रशासन शुरू में नाकाम रहा. डीएम सुरेंद्र विक्रम ने बताया कि सिकन्दरपुर कस्बे में मोहर्रम जुलूस के दौरान शरारती तत्वों ने पथराव व आगजनी की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान 3 बाइक को आग के हवाले कर दिया गया. कुछ मकानों में भी तोड़फोड़ की गई.

पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिये आंसू गैस के गोले छोड़े व लाठीचार्ज किया। इस घटना में 4 लोगों के घायल होने की सूचना है. मंडलायुक्त के रविन्द्र नायक , पुलिस उप निरीक्षक विजय भूषण, जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम, पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सहित वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. पुलिस उप महानिरीक्षक विजय भूषण ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है.

बच्चों के विवाद ने पकड़ा था तूल:

इसके पूर्व सिकन्दरपुर कस्बे में कल रात्रि बच्चों के विवाद के मामले ने तूल पकड़ लिया था. दो सम्प्रदाय के लोग आमने-सामने आ गये थे. मारपीट व पथराव की घटना हुई. पुलिस ने स्थिति को संभालने की कोशिश की थी.फ़िलहाल मौके पर पुलिस व पीएसी तैनात की गयी है। दोनो सम्प्रदाय में हुए झड़प में दोनों पक्ष के 4 लोग घायल हुए है। आज पूर्वान्ह भी कुछ दुकानों में आग लगाने की घटना सामने आयी थी.

पुलिस के आला अधिकारी मौके पर:

सिकंदरपुर में अभी धारा 144 लगाई गई है और सख्ती से अनुपालन के निर्देश दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि सिकन्दरपुर में सभी ताजिया जुलूस सकुशल सम्पन्न हो गए थे. शाम 5:30 बजे अंतिम जुलूस निकल रहा था, तभी जल्पा चौराहा पर कुछ अराजकों ने पत्थरबाजी की और आगजनी की. पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर स्थिति नियंत्रण में ले रही है. एएसपी, एडीएम, सीओ, एसओ समेत भारी मात्रा में पुलिस बल मुस्तैद हैं. DIG और कमिश्नर भी मौके पर मौजूद हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें