मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कश्मीर के पंपोर में आतंकी हमले में शहीद हुए राज्य के पांच जवानों के परिवारों को 20-20 लाख रुपये मुआवजा के तौर पर देने का ऐलान किया है। सीएम अखिलेश ने आज यहां आतंकी साजिश का शिकार हुए सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद का ऐलान करते हुए हमे देश की रक्षा करने वाले जवानों पर गर्व है, जिन्हें देश के लिए फर्ज निभाते हुए अपना बलिदान दे दिया।

मालूम कि शनिवार को पंपोर में लश्कर के आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस पर घात लगाकर हमला कर दिया था। इस आतंकी हमले में आठ जवान शहीद हुए थे जबकि 22 अन्य इस हमले में घायल हो गए थे।

इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कारवाई करते हुए दोनों फिदायीन भी मार गिराए थे। शहीद हुए आठ जवानों में से पांच उत्तर प्रदेश के थे।

इनमे फिरोजाबाद के वीर सिंह, मेरठ के सतीश चंद मावी, उन्नाव के कैलाश यादव, जौनपुर के संजय सिंह और इलाहाबाद के राजेश कुमार देश की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए।

यूपी के ये पांच जवान आतंकियों की नापाक साजिश का शिकार होकर शहीद हो गयें। इन सीआरपीएफ जवानों की शहादत की सूचना मिलने के बाद इनके गांवों में मातम पसरा हुआ है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें