कानपुर के स्वरूप नगर स्थित महिला राजकीय शरणालय संवासिनी गृह 24 वर्षीया युवती की मौत के बाद हुए पोस्टमार्टम में साफ़ हुआ कि संवासिनी गृह की व्यवस्थाए कितनी सुरक्षित है| पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ़ हुआ कि मृतक युवती मानसिक बीमार थी और उसके गुप्तांगो के साथ शरीर में भी गंभीर चोटों के निशान मिले है , साथ ही मुंह दबाकर घटना को अंजाम दिया गया है।

घटना के बारे में कल्याणपुर विधानसभा की बीजेपी विधायक नीलिमा कटियार ने घटना को दुर्भाग्य पूर्ण बताते हुए कहा कि सूबे की योगी सरकार में घटना के आरोपियों की बिल्कुल बख्शा नहीं जाएगा और घटना के हर बिंदु पर जांच हो रही है, आरोपी चाहे कोई भी हो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसी दौरान कहा कि इससे पहले की घटनाओं को देखते हुए संवासिनी गृह की व्यवस्थाओ की भी विस्तृत जांच की जाएगी।

बीते दिनों संवासिनी गृह में संदिग्ध हालत में हुई थी युवती की मौत

बीते दिनों संवासिनी गृह में एक युवती की मौत हो गई। संदिग्ध हालत में हुई मौत को लेकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजा था। संवासिनी गृह में सरोज विश्वकर्मा 28 राजकीय बाल गृह में रहती थी। बालिग होने पर संस्था ने युवती को महिला राजकीय शरणालय में 22 मार्च 2010 में भेज दिया। तब से युवती शरणालय में रहकर अपना जीवन यापन कर रही थी। मंगलवार को अचानक युवती की तबीयत बिगड़ गई। हालत खराब होने पर उसको हैलट अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

हत्या के मामले में गृह प्रबंधन ने नही खोला था मुंह

संदिग्ध हालत में हुई मौत के चलते शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। युवती की मौत के एक दिन बाद गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम तीन डाक्टरों के पैनल ने किया। इसकी पूरी वीडियो बनवाई गई।  हालांकि मामले में फिलहाल संवासिनी गृह प्रबंधन ने गला दबाकर युवती की हत्या की बात पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें