अगर आप का मोबाइल खो जाए तो शायद मिलने की उम्मीद बहुत कम होती है कि इतनी बड़ी दुनिया में आपका मोबाइल कहां और कैसे मिलेगा। लेकिन लखनऊ की हाईटेक पुलिस ने इन शब्द को झूठा साबित कर दिखाया है। पुलिस ने 50 ऐसे लोगों के मोबाइल बरामद कर उन लोगों को सौंपे हैं जो शायद अपने मोबाइल के मिलने की उम्मीद छोड़ चुके थे। पुलिस ने जब कई जिलों से फोन बरामद कर उनके मालिकों को सौंपा तो पीड़ितों के चेहरे पर ख़ुशी साफ तौर पर झलक रही थी।

यूपी के कई जिलों से बरामद किये मोबाईल

लखनऊ की हाईटेक पुलिस ने जनता के बीच अपने विश्वास को मजबूत कर दिखाया है। जिस पुलिस की छवि को लेकर जनता कई बातें बिखेरती थी और उसकी आलोचना करती थी वो आज लखनऊ पुलिस का शुक्रियादा कर रही रही है। एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार और उनकी सर्विलांस सेल की प्रभारी सब इंस्पेक्टर अनुपम पॉल ने लखनऊ में खोये हुए 50 मोबाइल को सुल्तानपुर, रायबरेली, इलाहबाद, बाराबंकी, फ़िरोज़ाबाद, दिल्ली और राजिस्थान से बरामद किये हैं।

पुलिस ने इन मोबाइल मालिकों को बुलाकर उनके मोबाइल उनको सौपे हैं। जिनको मोबाईल मिला उन्होंने पुलिस के इस काम की प्रशंशा खूब की। लखनऊ पुलिस के अफसरों से अपने हाथ खोया हुआ मोबाइल पाकर लोग हैरान है कि जिसके लिए जगह जगह कई चक्कर लगाने में नहीं मिला और जिसकी उम्मीद ही वो छोड़ छूके थे वो आज महीनों बाद उनके पास आ गया है।

एएसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार बताया कि उनके पास में 6 थाना क्षेत्रों का अधिकार है और खोये हुए मोबइल के तमाम मालिकान अपने महंगे सेल फ़ोन खो जाने के बाद रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद सर्विलांस में लगवाने का प्राथना पत्र देकर चले जाते थे। जिसके बाद एसआई अनुपम पाल ने दर्जनों मोबाइल को सर्विलांस लोकेशन में लगाया और तकरीबन 3 महीने के बाद 50 मोबाइल ट्रैक कर बरामद किये और आज उनके मालिकों को बुलाकर उन्हें सौपा गया।

[foogallery id=”169223″]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें