अगर आप अपने मनोरंजन के लिए टीवी एलईडी-एचडी टीवी खरीद रहे हैं तो थोड़ा होशियारी से खरीदें क्योंकि ये टीवी नकली हो सकती है. आप ख़रीदेंगे कंपनी के दाम पर लेकिन आपको पता भी नहीं चलेगा कि 10 रुपए का माल आपको कोई हज़ारों में बेचा गया वो दरअसल नकली है.
जरा पैकेट में बंद  में इन डब्बों पर नजर मार लिजीए. शायद आपके घर में इसी डब्बे से निकला हुआ एक टीवी लगा हो. आप को लग रहा होगा की हम इन टीवी की बात क्यों कर रहे है तो अब जरा गौर से सुन लीजीए. हजारों में खरीदी गई ये टीवी शायद नकली है. रुमाल से अपने चेहरे को छुपाते हुए इस शक्स को देखिए जिस तरह ये खुद को छिपा रहा है, उसी तरह इसने किस तरह आपको लुटा होगा शायद ये वो बता भी नहीं पाएगा.

[foogallery id=”170334″]

इंटेक्स के नाम पर चाइना मेड टीवी

देश की नामचीन कम्पनी है इन्टेक्स जो की टीवी बनाती है. इन्टैक्स की एलसाडी,एलईडी और स्मार्ट टीवी हजारों रुपए की आती है. आप पैसा देते है और इस कंपनी की टीवी घर ले आते है लेकिन 10 हजार रुपए के उपर की टीवी महज 1 हजार रुपए में आती है. इन्टैक्स कंपनी की टीवी नोएडा समेत देश के कई कोनों में नकली बेची जा रही है. चाईना से टीवी मंगाई जाती है जिसकी कीमत 1 हजार से लेकर 3 हजार रुपए तक की होती है, लेकिन इस टीवी पर इन्टेक्स का मार्का लगा कर बेचा जा रहा है. लोग खरीद कंपनी का टीवी रहे हैं लेकिन उनको मिल रहा चाईना का रद्दी माल.

इंटेक्स की शिकायत पर भंडाफोड़

सेक्टर-58 पुलिस को इन्टैक्स कंपनी के अधिकारियों ने शिकायत करी कि उनका टीवी मार्केट में नकली बेचा जा रहा है. पुलिस ने जांच शुरु करी तो बिशनपुरा के एक शोरुम से दर्जनों टीवी इसी कंपनी की मिल गई जो कंपनी ने बनाई ही नहीं लेकिन फर्जी सीरियल नंबर और बिल पर बिक रही थी. यहाँ तक कि बेची गई टीवी की सर्विंस सेंटर में वारन्टी और गारन्टी में सर्विस भी होती थी. पुलिस ने छापेमा रीकी तो टीवी के साथ एक डीलर को गिरफ्तार कर लिया लेकिन मुख्य आरोपी संजय चौहान फरार है.

मुख्य आरोपी फरार

बताया जा रहा है की चौहान कई बार चाईना गया है. लिहाजा ब्राांडेड कंपनी की नकली टीवी बेचने का प्लान वो चाईना से लेकर भारत आया और आज यहा पर ब्रााडेंड कंपनी की टीवी लोगो लगा कर बेच रहा है. पुलिस की मानें तो ये कारोबार एक बहुत बङा करोबार है. ये सिर्फ नोएडा से जुड़ा नहीं है बल्कि ये पूरे देश मे फैला है. ये गैंग पुरे देश मे ब्राांडेड कंपनियों के एप्लाईन्सेस नकली बनाते है और फिर सप्लाई करते है. पुलिस शोरुम के असली मालिक की तलाश में है.  जाहिर है कि जब तक असली मालिक पकड़ा नहीं जाएगा तब तक इतने बङे नेक्सेस का खुलासा हो पाना मुश्किल है.
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें