कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद राहुल गांधी कल से अमेठी के दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश एवं नयी ऊर्जा का संचार करने के लिए क्षेत्र के सात प्रमुख स्थानों पर रोड शो करने का कार्यक्रम है। कल दस बजे राजधानी लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगे। इस दौरान लखनऊ से रायबरेली होते हुए तकरीबन साढ़े बारह बजे सलोन नगर पंचायत में जनसभा को संबोधित करेंगे, उसके बाद अमेठी पहुचेंगे और मुंशीगंज अतिथि गृह जायेंगे।

पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद राहुल पहुचेंगे अपने संसदीय क्षेत्र

इस दौरान वे सलोन होते हुए अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी  कस्बे में पहुंचेगे, साथ ही अमेठी इलाके के मुशीगंज, अतिथिगृह में लोगों से जनसम्पर्क करेंगे। वहीं, 16 जनवरी को राहुल गांधी तकरीबन साढ़े दस बजे मुसाफिर खाना  इलाके में जनसम्पर्क करते हुए जायस पहुचेंगे। इस दौरान वे लोगों से जनसम्पर्क कर 16 जनवरी को दिल्ली वापस रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें : अमरुद की पत्तियां ठीक कर सकती है शरीर के कई बीमारियाँ!

कांग्रेस कार्यकर्ता है काफी उत्साहित

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार संसदीय क्षेत्र में उनके आगमन को लेकर कांग्रेस समर्थक बेहद उत्साहित हैं. राहुल गांधी के जोरदार स्वागत की तैयारी की गई है. उनके दो दिवसीय दौरे के दौरान ही जिले में जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक भी होगी।

ये भी पढ़ें : 12 अप्रैल : जानें इतिहास के पन्नों में आज का दिन क्यों है ख़ास!

प्रशासनिक अधिकारी भी बैठक के मद्देनजर तैयारियों में लगे हुए हैं. कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र में आगमन को लेकर कांग्रेस में खासा उत्साह है. पार्टी नेता व कार्यकर्ता राहुल गांधी के इस दौरे को यदगार बनाने में अभी से जुट गए हैं. राहुल गांधी के दो दिवसीय दौर में उनकी संसदीय निधि से कराए जा रहे विकास कार्यों का लोकार्पण कराने के साथ कई और विकास कार्यों की शुरुआत कराने की योजना पर पार्टी काम कर रही है।

ये भी पढ़ें : 1984 सिख हिंसा मामला : सुप्रीम कोर्ट ने खोले पांच नए मामले, दिए जांच के आदेश!

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें