देश के सबसे बड़े राज्य यानि कि उत्तर प्रदेश में आज 24 जनवरी को पहला यूपी दिवस मनाया जा रहा है। देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया है। इस मौके पर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल रामनाईक के साथ बीजेपी के कई दिग्गज मौजूद रहे हैं।

उपराष्ट्रपति ने अपने संबोधन में वहां मौजूद लोगों को यूपी दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि यूपी उत्तम प्रदेश बने ये मेरी कामना है। इस दौरान उपराष्ट्रपति ने कहा कि इस प्रदेश को पैसा जाति मज़हब की राजनीति से मुक्त करना है। देश के लोगों को अपने सोच में बदलाव आना चाहिए,

वहीं कानून व्यवस्था पर नायडू ने कहा कि कानून व्यवस्था बेहतर करना है तो हथियारों को सरकार वापस ले। लोग अपने हथियार वापस करें तो कानून व्यवस्था में बदलाव आएगा।  हम एक हैं, राष्ट्र एक है।

ये भी पढ़ें : तस्वीरों में देखिये मेरठ में बसपा की महारैली

देश मे तेजी से आगे बढ़े इसके लिए बेहतर वातावरण बने। हिंदू मजहब नहीं जीवन पद्दति है। लेकिन मजहब एक पूजा पद्दति है। हर बात को मज़हब से नही जोड़ना चाहिए…आदर्श नेता और आदर्श राजा हैं राम….राम एक आदर्श पुरुष हैं….राम हमारी परंपरा हैं… मैं और राम भाऊ नाईक अब योगी जी की पार्टी में नही हूँ।

ये भी पढ़ें : हमीरपुर: 4 दिन की जांच के बाद CBI लखनऊ रवाना!

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री यहीं से है। सरकार की ओर से लघु उद्यमियों को प्रोत्साहित करना गौरव की बात है। आप लोग सीएम योगी के परिवार ही है। मेरे जैसे परिवार का भी इनके पास झंझट नही है वेंकैया नायडू ने कहा कि राजनीति में भी हर जगह राम मौजूद है, हर पार्टी में राम मौजूद है।

सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया में भारत को महाशक्ति बनाने के लिए यूपी का विकास जरूरी है। पीएम मोदी की कोशिश  है कि यूपी को बीमारु राज्य से बाहर निकाला जाए.. हमारी सरकार इस तरफ काम कर रही है। वहीं, मुख्य अतिथि वेकैंया नायडू ने मुद्रा योजना के तहत लाभार्थियों को चेक और प्रमाणपत्र बांटे। इस दौरान शबरी पोषण मोबाइल हेल्प लाइन कों शुरू किया गया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें