राजधानी लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में कक्षा दो की 3 छात्राओं से अश्लील हरकत करने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि छात्राओं ने जब अपनी शिकायत घरवालों से की तो उनके होश उड़ गए। घरवालों की तहरीर पर पुलिस ने छात्राओं को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज कर आगे की कार्यवाही शुरु कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के फैजुल्लागंज में लायल पब्लिक स्कूल है। आरोप है कि यहां पढ़ने वाली कक्षा दो की तीन छात्राओं से स्कूल के ही एक अध्यापक ने अश्लील हरकत की। यह सिलसिला काफी दिनों से चल रहा था। परेशान बच्चियों ने इसकी शिकायत अपनी मां से की। इसके बाद उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। घरवालों ने स्कूल में जाकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस ने घरवालों की तहरीर पर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। हालांकि इस घटना से विद्यालय में पढ़ने वाले सभी बच्चों के अभिभावकों में जबरदस्त आक्रोश है।

बता दें कि राजधानी लखनऊ के प्राइवेट स्कूलों में बच्चे सुरक्षित नहीं हैं। अभी हाल ही में अलीगंज के ब्राइटलैंड स्कूल में एक छात्र को चाकू मारकर घायल कर दिया गया था। इसका आरोप एक छात्रा पर लगा। इस घटना ने पूरे देश में शहर को शर्मसार किया। इससे पहले पीजीआई थाना क्षेत्र में एक शिक्षिका ने मासूम बच्चे को करीब 40 थप्पड़ जड़ के सनसनी फैलाई थी। वहीं गुडंबा इलाके में एक ट्यूशन मास्टर गिरफ्तार किया गया था, ये घटनाएं तो बानगी भर हैं। अधिकारियों की लाख चेतावनी के बावजूद कुछ निकम्मे अध्यापक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। इन अध्यापकों के भीतर से कानून का खौफ समाप्त हो गया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें