समाजवादी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही यूपी की 80 सीटों पर सपा ने प्रत्याशी की खोज शुरू कर दी है। कन्नौज से अखिलेश खुद चुनाव लड़ने जा रहे हैं साथ ही मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। इसके अलावा समाजवादी पार्टी के प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरें तेजी से आ रही है। आज सपा नेता रामगोपाल यादव संभल पहुंचे हुए थे जहाँ उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें: शराब की दुकान के आवंटन के खिलाफ महिलाओं ने किया धरना प्रदर्शन

संभल से लड़ेंगे रामगोपाल :

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने अपने संभल दौरे पर अपने संभल से चुनाव लड़ने की घोषणा की। एक कार्यक्रम के दौरान रामगोपाल यादव ने मंच से कहा, “वैसे तो यह ऐलान करने का अधिकार सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का है।” आपको बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव से नाराज चल रहे उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के बारे में भी चर्चा चली थी कि वे इस बार कन्नौज सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालाँकि उनके चुनाव लड़ने पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं किया गया है।

 

ये भी पढ़ें: चित्रकूट के सरकारी अस्पताल अब दलालों के हाथ

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें