यूपी के अमेठी जनपद में एक दलित युवती का शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया है। युवती की गला रेतकर हत्या की गई है। हत्या की सूचना मिलते ही जनपद के पुलिस उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गये। जिसके बाद युवती का शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

नौटंकी देखने गई थी युवती

मिली जानकारी के मुताबिक संग्राम थाना क्षेत्र के नैनहा बरतली गांव की रहने वाली नीतू (उम्र लगभग 18 वर्ष) पुत्री सीताराम पास के ही एक गांव में नौटंकी देखने गई थी। ग्रामीणों ने बताया कि वह बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी और बुधवार की रात नौटंकी देखने निकली, लेकिन वह सुबह तक घर नहीं पहुंची। सुबह में अचानक एक व्यक्ति ने खेतों में युवती की लाश दिखाई दी। जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।

दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका

गाँव के ही एक व्यक्ति ने सूचना दी की एक युवती का शव खेत के पास पड़ा हुआ है। इस मामले की जानकारी होते ही गाँव मे सनसनी फैल गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती की शिनाख्त नीतू पुत्री सीताराम उम्रके रूप में की। युवती के कपड़े अस्त-व्यस्त मिले हैं, जिससे आशंका जताई जा रही है कि उससे दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं युवती के पिता ने बताया कि बुधवार रात घर वालों के साथ पड़ोसी गांव धनापुर में नौटंकी देखने गई थी। रात एक बजे के करीब सभी लोग घर लौट आए थे। हम सबके साथ वह नौटंकी देखने गई थी फिर साथ में ही लौट भी आई। फिर वह खेत कब और कैसे पहुंची, इसकी जानकारी नहीं।

ग्रामीणों ने लगाया जाम

घटना से नाराज परिवारीजनों और ग्रामीणों ने अमेठी-धनापुर मार्ग पर शव रखककर जाम लगा दिया। सूचना पर एसपी कुंतल किशोर ने जांच का भरोसा दिया। जिसके बाद ग्रामीण सड़क से हटे। एसपी ने घटनास्थल का जायजा लिया है। कहा है कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही ये स्पष्ट होगा कि उससे दुष्कर्म हुआ है कि नहीं। अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

छावनी में तब्दील हुआ गाँव

युवती की हत्या के बाद पूरा गांव आक्रोशित हो गया। जिसकी सूचना पुलिस को दी गयी। आनन-फानन में जनपद के पुलिस उच्चाधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच कर आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों को समझाया। जिसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव रेप केस पर अफजाल अंसारी ने की मीडिया की तारीफ

ये भी पढ़ेंः यूपी MLC चुनाव में बसपा को समर्थन देगी समाजवादी पार्टी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें