कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस सरकार के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए विपक्ष के नेताओं का पहुंचना शुरू हो गया है. जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी बुधवार शाम साढ़े चार बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से लेकर बसपा सुप्रीमों मायावती समेत विपक्ष के कई बड़े नेता पहुंचे हैं। ख़ास बात ये रही कि स्टेज पर पहली बार आज अखिलेश यादव और मायावती एकसाथ दिखाई दिए। दोनों ने स्टेज के सामने आकर जनता का अभिवादन किया। इस दौरान वे लोग काफी खुश दिखाई दिए।

6 सीएम सहित कई पूर्व सीएम होंगे शामिल:

इस शपथ ग्रहण समारोह में 6 मुख्यमंत्री, कई पूर्व सीएम और कई कद्दावर नेता शामिल होने जा रहे हैं. मुख्यमंत्रियों की बात करें तो पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, केरल के सीएम पिनराई विजयन, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए रजामंदी दे दी है।

akhilesh mayawati come together

यूपी से सपा चीफ अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, आरजेडी से तेजस्वी यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव सुधाकर रेड्डी, डी. राजा के अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला मंच पर दिखाई देंगे.

akhilesh mayawati come together

एकसाथ दिखाई दिए अखिलेश-मायावती :

यूपी में गठबंधन हो जाने के बाद से सभी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमों मायावती को एक साथ देखने का इन्तजार था। हालाँकि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आने के बाद अखिलेश ने मायावती के घर जाकर मुलाकात की थी। लेकिन आज जाकर साफ तौर पर अखिलेश यादव और मायावती एक साथ दिखाई दिए जिसे देखकर निश्चित तौर भाजपा खेमें में हलचल मच गयी होगी। अखिलेश यादव के मंच पर आने के बाद पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने उनका गले लगाकर स्वागत किया।

akhilesh mayawati come together

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें