मुंबई के घाटकोपर में चार्टर्ड प्लेन क्रेश हो गया हैं. इस प्लेन क्रेश में जहाँ 5 लोगों के अब तक मरने की सूचना है, वहीं इस प्लेन को यूपी सरकार का बताया जा रहा है. फिलहाल गौरतलब बात ये हैं कि श्रतिग्रस्त हुआ प्लेन उत्तर प्रदेश सरकार का नहीं हैं. लेकिन सवाल ये उठता हैं कि प्रदेश सरकार का लोगो प्लेन में अब तक क्यों है?

आज करीब 1 बजे मुंबई के घाटकोपर में किंग एयर वीटी चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया. जिसके बाद पूरे इलाके में भगदड़ मच गयी. बता दें कि घाटकोपर के सर्वोदय नगर में प्लेन गिरा. जिसमे अभी 5 लोगों के मारे जाने की खबर हैं.

क्रेश हुआ प्लेन यूपी सरकार का नहीं:

मुंबई में क्रैश हुए VT-UPZ, किंग एयर C90 विमान को यूपी सरकार का बताया जा है. हालांकि सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ने साफ कर दिया है कि क्रैश हुआ विमान यूपी सरकार का नहीं है, यूपी के सभी विमान राज्य में मौजूद हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि ये विमान 2014 तक उत्तर प्रदेश सरकार के पास था, लेकिन 2014 में ही बेचा गया था। मुंबई की एक कंपनी ने इसे खरीदा था।

4 साल बाद भी नहीं हटा यूपी सरकार का लोगो:

अब सवाल ये उठता हैं कि जब इस जहाज को 2014 में ही बेचा जा चुका हैं तो अब तक जहाज से उत्तर प्रदेश सरकार का निशान क्यों नहीं हटवाया गया. सरकार को इसे बेचते समय ही लोगो हटवा देना चाहिए था.

लेकिन ना तो प्रदेश सरकार और नहीं ही जिस निजी कम्पनी द्वारा विमान को खरीदा गया उन्होंने विमान से प्रदेश सरकार का चिन्ह हटवाया.

इस मामले में सवाल उठने के साथ साथ जान्व्ह की भी जरूरत हैं कि एक निजी कम्पनी सरकार के लोगों वाले जहाज का संचालन 4 सालों से करती आ रही हैं और उसे सम्बन्धित विभाग या सरकार द्वारा ना तो रोका गया और ना ही कोई कार्रवाई की गयी.

मगहर में PM मोदी ने सपा-बसपा पर जमकर साधा निशाना

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें