प्रदेश के बिजनौर जिले में भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले आज सैकड़ो किसानों ने कलक्ट्रेट में कई मांगो को लेकर प्रदर्शन किया।इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी भी की. जिसके बाद किसान प्रदर्शन करते हुए कलक्ट्रेट कार्यालय में धरने पर बैठ गए। किसानों ने गन्ने की लागत का डेढ़ गुना मूल्य निर्धारण करने और उनकी सभी फसलों का उचित दाम दिलवाने सहित कई मागों को लेकर प्रदर्शन किया. 

किसानों ने डीएम कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन: 

आज बिजनौर में आज गन्ना भुगतान मूल्य और आगामी सत्र में चड्ढा ग्रुप द्वारा शुगर मिल ना चलाए जाने की घोषणा के विरोध में जिले भर के किसानों ने डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए धरना दिया।
किसानों के नेता दिगम्बर सिंह ने बताया कि किसानों की मांग है कि सरकार ने घोषणा की थी कि उनका 14 दिनों के अंदर गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया जाएगा। लेकिन काफी समय से उनका भुगतान नहीं हुआ है.

किसानों का करोड़ो का भुगतान मिल पर बकाया:

बता दें कि भुगतान न मिलने की वजह से किसानों का करोड़ो रुपया मिल पर बकाया है. जिसका अब तक भुगतान नहीं किया जा सका है. जबकि चड्ढा ग्रुप द्वारा आगामी सत्र में बिजनौर चांदपुर शुगर मिल को बंद करने की घोषणा कर दी गई है. वहीं किसानों को चांदपुर शुगर मिल का बंद होना मंजूर नहीं है.
इसी को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने चेतावनी दी कि अगर मिल बंद हुआ तो चड्ढा ग्रुप का कोई और भी दूसरा कारोबार बिजनौर में नहीं चलने दिया जाएगा।
उन्होंने ये भी बताया कि यह धरना अब तभी समाप्त होगा जब किसानों का भुगतान और मिल को समय पर चलाने घोषणा कर दी जाएगी।इसके बाद बड़ी संख्या में किसान कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठ गए. प्रदर्शन के दौरान किसान की महिलाओं ने थाली और गिलास लेकर भी जमकर प्रदर्शन  किया।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें