लखनऊ विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेजों में नए शैक्षिक सत्र की शुरूआत मंगलवार से हो गई। नया सत्र शुरू होने से एक दिन पहले लविवि कैंपस में स्थित सरस्वती वाटिका में कुलपति प्रो. एसपी सिंह व शिक्षकों ने सरस्वती पूजा की। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए सत्र में विश्वविद्यालय और तेजी से आगे बढ़ेगा। उन्होंने शिक्षकों से बेहतर पढ़ाई का माहौल बनाने में मदद मांगी।

उधर लविवि शिक्षक संघ (लूटा) ने सोमवार को अपना कार्य बहिष्कार वापस ले लिया। लूटा के अध्यक्ष प्रो. दिनेश कुमार व महामंत्री डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने कहा कि कुलपति व शिक्षकों पर हुए दुर्भाग्यपूर्ण हमले के बाद जिस तरह आरोपी छात्रों व लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई हुई उससे हम संतुष्ट हैं और अब पढ़ाई करवाएंगे। उधर कुलपति के निर्देश के बावजूद अभी तक कई विभागों ने अपने टाइम टेबल ऑनलाइन नहीं किए हैं।

लविवि में मंगलवार से शुरू हो रहे नए शैक्षिक सत्र से पहले आर्ट्स फैकल्टी में कमरों का रंग रोगन किया गया है। वहीं कैंपस में जगह-जगह वाटर कूलर लगाए गए हैं। कई विभागों में कक्षाओं को दुरूस्त किया गया है। उधर सभी विभागों को अपना टाइम टेबल वेबसाइट पर ऑनलाइन करने का आदेश दिया गया था लेकिन अभी तक आर्ट्स फैकल्टी के कई विभाग और प्योर कॉमर्स व एप्लाइड इकोनामिक्स विभाग के टाइम टेबल अभी अपलोड नहीं किया है।

सिर्फ तीन गेट से मिलेगी इंट्री

लविवि में नए सत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सिर्फ गेट नंबर एक, गेट नंबर चार व पांच से ही विद्यार्थियों को इंट्री दी जाएगी। प्रथम वर्ष के स्टूडेंट अपने साथ एलाटमेंट लेकर व कोई एक फोटो आईडी कार्ड लेकर आएंगे। वहीं पुराने विद्यार्थी अपना परिचय पत्र लेकर आएंगे।

पीजी कोर्सेज की काउंसिलिंग में प्रवेश पत्र लेकर आना होगा

लविवि में पीजी कोर्सेज में दाखिले के लिए प्रवेश काउंसिलिंग मंगलवार से शुरू हो रही है। फिलहाल 15 जुलाई तक काउंसिलिंग चलेगी। काउंसिलिंग में विद्यार्थियों को अपना प्रवेश पत्र लेकर आना होगा।

ये भी पढ़ें-

बागपत: जेल में घुसकर कुख्यात मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या

मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने पहले ही हत्या की आशंका जताई थी

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: जेल की सुरक्षा पर उठे सवाल, जेलर सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित

सुनील राठी ने गोली मारकर की मुन्ना बजरंगी की हत्या: एडीजी जेल चंद्रप्रकाश

न्याय न मिलने से आहत महिला ने विधानसभा के सामने किया आत्मदाह का प्रयास

मुन्ना बजरंगी की हत्या पर स्व. कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने खुशी जताई

बरेली में मानवता शर्मसार : महिला के मुंह पर कालिख पोत कर बाजार में घुमाया

ये है कुख्यात सुनील राठी का इतिहास, मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या

किसी रसूखदार नेता या मुख्यमंत्री के इशारे पर हुई मुन्ना बजरंगी की हत्या- ‘आप’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें