राजकीय महिला छात्रावास के 60 कमरों में चोरों ने हाथ साफ कर पॉलीटेक्निक प्रशासन के सुरक्षा के दावे की हवा निकाल दी। शुक्रवार को इसकी जानकारी हुई तो पॉलीटेक्निक परिसर में खलबली मच गई। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज कराई गई। अवकाश पर गई छात्राओं ने कमरे की अलमारियों से चोरों ने कपड़े समेत अन्य सामग्री पर हाथ साफ कर दिया। खिड़कियों की जाली तोड़कर कमरे में घुसे चोरों ने इतने कमरों में एक साथ कैसे चोरी कर ली और प्रशासन को भनक तक नहीं लगी? इसे लेकर पॉलीटेक्निक प्रशासन भी सकते में है। प्रधानाचार्य डीके रुद्रा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है। छात्राओं के आने के बाद ही वास्तविक स्थिति की जानकारी हो सकेगी।

जानकारी के मुताबिक, फैजाबाद रोड स्थित राजकीय महिला पॉलीटेक्निक की सुरक्षा अन्य पॉलीटेक्निक के मुकाबले कहीं अधिक होती है। चोरों यहां के हॉस्टल के 60 कमरों में चोरी करके पॉलीटेक्निक प्रशासन के सुरक्षा के दावों को ही चुनौती दे दी है। चौकीदार से लेकर क्लोज सर्किट कैमरे लगाने की बात करने वाला पॉलीटेक्निक प्रशासन पहले तो मामले को छिपाने में जुटा रहा। जब मामला सोशल मीडिया में फैला तो प्रधानाचार्य ने गाजीपुर थाने में चोरी की प्राथमिकी दर्ज करा दी। 16 से शुरू होने वाले नए सत्र से छात्राओं के आने का क्रम शुरू हो जाएगा। इसके बाद ही चोरों ने कितने की चोरी की है, इसकी जानकारी हो सकेगी।

पारा में भी चोरी की घटना हुई

काकोरी मोड़ निवासी पीड़ित राघवेंद्र सिंह शाहजहांपुर स्थित जिला पंचायत विभाग में तैनात हैं। उनके मुताबिक पांच जुलाई को वह ड्यूटी पर गए थे, जबकि पत्नी रागिनी घर पर मौजूद थी। वह कमरे में बिना ताला बंद किए नहाने चली गई थीं। आरोप है कि इसी बीच घर में काम करने वाली नौकरानी रागिनी के कमरे में जा पहुंची। पीड़ित ने 80 हजार रुपये नगदी और करीब तीन लाख के जेवर चोरी होने का आरोप लगाया है।

रागिनी ने जब बेड में रखे रुपये तलाश किए तो चोरी की घटना का पता चला। पीड़ित का कहना है कि सोमवार को उन्होंने थाने में तहरीर दी थी। बावजूद इसके उनकी रिपोर्ट नहीं दर्ज की गई। वह सोमवार से मोहान रोड पुलिस चौकी से लेकर पारा थाने के चक्कर काट रहे हैं। वहीं इंस्पेक्टर पारा अखिलेश चंद्र पांडेय का कहना है कि पीड़ित पक्ष ने नौकरानी पर चोरी का आरोप लगाया है। मामले की जांच के बाद एफआइआर दर्ज की जाएगी।

बूथ के पास पान की दुकान में चोरी

राजाजीपुरम सेक्टर 12 निवासी जीतू चौरसिया की एमआईएस पुलिस बूथ के पास पान की दुकान है। गुरुवार रात में चोरों ने इनकी दुकान का ताला इंटरलॉक तोड़ दिया और डेढ़ हजार रुपये तथा 30 हजार का सामान चुरा ले गए। वहीं जल संस्थान कार्यालय के पास मिनी एलआइजी निवासी राजेश गुप्ता व धर्मेंद्र त्रिपाठी की पान की दुकान है। चोरों ने राजेश की दुकान से सात सौ रुपये व 15 हजार का सामान तथा धर्मेद्र की दुकान से दो हजार रुपये व 15 हजार का सामान चोरी कर लिया। पीड़ितों ने पुलिस को तहरीर दी है।

ये भी पढ़ें-

बेड पर संदिग्ध हालात में मृत पड़े मिले नव दंपत्ति के शव

लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रॉक्टर से भिड़ा छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अपना दल के सांसद के गुर्गों की गुंडई, सभा में VDO का मोबाइल छीन की बदसलूकी

गोंडा: महिला ने शौचालय के गड्ढे में दफन करने का लगाया आरोप

लखनऊ के मार्गों से आखिर कहां गायब हो गईं 17 हजार एलईडी लाइटें

विधानसभा के सामने महिला ने परिवार सहित किया आत्मदाह का प्रयास

बरेली में मानवता शर्मसार : महिला के मुंह पर कालिख पोत कर बाजार में घुमाया

ये है कुख्यात सुनील राठी का इतिहास, मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या

किसी रसूखदार नेता या मुख्यमंत्री के इशारे पर हुई मुन्ना बजरंगी की हत्या- ‘आप’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें