बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद से ही उसके पड़ोसी राज्यों से तस्करी के ज़रिये शराब पहुंचाने दौर शुरू हो गया था. अब इसी कड़ी में शराब तस्करी का मामला उत्तरप्रदेश के बलिया से सामने आया है. ग़नीमत ये रही कि पूर्व सूचना के आधार पर पुलिस ने तस्करों को रंगे हाथों पकड़कर तस्करी की वारदात नाकाम कर दी.

क्या है पूरा मामला:

मामला बलिया के बासडीहरोड थाना क्षेत्र का है. जहाँ एक सरकारी अंग्रेजी शराब की दुकान के पास से गुरुवार की सुबह बिहार जा रहा अग्रेजी शराब को पुलिस ने चार तस्करों के साथ भारी मात्रा में शराब पकड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शराब दुकान से सेल्स मैन को बाहर निकालना चाहा। लेकिन सेल्समैन ने खुद को बचाने के लिए घर के अंदर से ताला बंद कर लिया। दरवाजा खुलवाने के लिए पुलिस व आबकारी विभाग की टीम दोपहर तक कोशिश करती रही।करीब पांच घंटे के बड़ी कोशिश के बाद सेल्समैन को बाहर निकला गया। पुलिस सेल्समैन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=Oyjq3G7S1mQ” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/08/Capture-taskari.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मामले में छानबीन शुरू:

पुलिस की मानें तो गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली कि बासडीहरोड बाजार स्थित एक सरकारी शराब की दुकान से कुछ युवक भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब लेकर बिहार जाने कि फ़िराक में है। सूचना पर पहुंची एसओजी की टीम ने दबिश की। जिसके बाद चार तस्कर पकड़े गये। गिरफ्तार तस्करों के पास से बरामद सात पिठू बैग की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान बैग में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली।
मौके पर पकड़ा गया एक तस्कर ने बताया कि गायघाट निवासी एक व्यक्ति उससे कारोबार शराब का कराता है और वह शराब को यहाँ से खरीदने के बाद बिहार के पटना पहुंचाता है। उसके बदले कारोबारी के सरगना से एक बार शराब पहुंचाने के बदले उसे दो हजार रूपये मिलते है।उसने ये भी बताया कि इस धंधे में आधा दर्जन से अधिक युवा लगे हैं।

बीते महीने से आ रहे तस्कर:

बासडीहरोड बाजार के दुकानदार पतरु प्रसाद ने बताया की बीते माह से तस्कर यहाँ आते हैं। उसने बताया कि बीते दिन दुकान पर सोया था और रात में एक तस्कर आया और उसे शराब ले जाते देख लिया तो उसे बाइक पर जबरन बैठाकर अन्यंत्र जगह ले जाकर छोड़ दिया।कहा कि शराबी बाजार में उत्पात मचाने के साथ राहगीरों को रात में परेशान करते हैं।
ग्रामीण बताते है कि शाम को शराबियों का जमावड़ा बाजार में हो जाता है। शराबियोंके लिए बाजार में पीने खाने के लिए जगह-जगह कुछ  दुकानदारो द्वारा व्यवस्था की गई है। 
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें