आज उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक हो रही है. बता दें कि 18 सालों के बाद ये बैठक आयोजित हुई हैं. जिसकी अध्यक्षता उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कर रहे हैं. विधानसभा में आयोजित इस बैठक में प्रदेश के 5 शहरों में वैचारिक कुंभ के आयोजन को लेकर चर्चा हो रही है. 

राज्य स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में हुई चर्चा:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज राज्य स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक हो रही हैं. राष्ट्रीय कैडेट कोर सलाहकार समिति की ये बैठक 18 सालों बाद आयोजित हो रही हैं. बैठक विधानसभा के कक्ष संख्या 80 में आयोजित हुई हैं. इस बैठक की अध्यक्षता डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कर रहे हैं.

अयोध्या, वृन्दावन, लखनऊ, काशी और प्रयाग में वैचारिक कुंभ का आयोजन:

इस बैठक में कुंभ के आयोजन को लेकर बातचीत हो रही हैं. बता दें कि सरकार उत्तर प्रदेश के 5 शहरों में वैचारिक कुंभ का आयोजन करने वाली है. इन शहरों में अयोध्या, वृन्दावन, लखनऊ, काशी और प्रयाग का नाम शामिल है जहाँ वैचारिक कुम्भ का आयोजन किया जायेगा.

कुंभ मेले के नाम पर निकाले गये 2727 करोड़ के फर्जी टेंडर

अगल अलग थीम पर वैचारिक कुंभ:

सभी 5 शहरों में जहाँ वैचारिक कुंभ का आयोजन होना है, उनके अलग अलग थीम निर्धारित कर दिए गये हैं. इनमें वृंदावन में मातृ वंदना के संदर्भ में वैचारिक कुंभ का आयोजन होगा. तो श्री राम की  नगरी अयोध्या में समरसता को लेकर वैचारिक कुम्भ होगा.

वहीं पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पर्यावरण प्रकृति के संदर्भ में वैचारिक कुम्भ का आयोजन होगा.

राजधानी लखनऊ में युवा कुंभ के नाम से वैचारिक कुंभ का आयोजन होगा. इतना ही नहीं प्रयाग में पर्यावरण को लेकर वैचारिक कुंभ का  आयोजन किया जायेगा.

इलाहाबाद: हिंदू वोट बैंक पर सेंध लगाने की तैयारी में भाजपा की कुंभ योजना

प्रयाग कुंभ मेला: देशी-विदेशी श्रद्धालुओं को ऐप के जरिए मिलेगी मदद

कुंभ 2019: महामंडलेश्वर बनेंगी 5 दलित महिलाएं

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें