आज राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के ओबीसी मोर्चा की तरफ से सामाजिक प्रतिनिधि बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या शामिल हुए हैं. 

डिप्टी सीएम हुए भाजपा ओबीसी मोर्चा की बैठक में शामिल:

भाजपा ओबीसी मोर्चा की तरफ से आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में आज प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने शिरकत की.

सम्मेलन में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछड़ा वर्ग के सम्मेलन से सपा-बसपा में बेचैनी है.

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष परेशान है कि पिछड़े और अनुसूचित जाति के लोग भाजपा के साथ हो गए हैं.

भगवान राम के साथ निषादराज की लगवाएंगे प्रतिमा:

डिप्टी सीएम ने ये भी बताया कि अगड़ी जाति के लोग भी भाजपा के साथ हैं. इसी के साथ उन्होंने इस बात का एलान किया कि उनकी सरकार भगवान राम और महाराज निषादराज के गले मिलते हुए एक विशाल प्रतिमा लगवायेंगे।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने अपने संबोधन में कहा कि 60 फीसदी से ज्यादा लोगों का गोत्र कश्यप है, मैं भी कश्यप गोत्र का हूँ। उन्होंने कहा कि निषाद राज भी कश्यप है. लेकिन वे राम भक्त हैं.

एससी/एसटी एक्ट का गलत इस्तेमाल नहीं होने देंगे:

वहीं एससी/एसटी एक्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार में कोई एससी एसटी कानून का गलत इस्तेमाल नहीं कर सकता.

साथ ही आरक्षण के मुद्दे पर भी निषाद समाज को आश्वासन देते हुए कहा कि निषाद समाज भी आरक्षण की मांग करता रहा है. हमारी सरकार निषाद समाज की मांग को लेकर संकल्पित है.

उन्होंने ये भी दावा किया कि पिछड़ें वर्ग के लोगों के लिए सपा और बसपा कुछ नहीं कर सकती. केवल भाजपा ही एक उनके विकास के लिए एकलौता विकल्प हैं.

इसी के साथ उन्होंने अपील की कि इसके लिए मोदी जी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएं.

डिप्टी सीएम ने अंत में लोगो को अपने हालातों को सुधारने के लिए सलाह देते हुए कहा कि स्थिति सुधारने के लिए केवल शिक्षा ही एक तरीका है. कहा कि मैं भी पहले एक कारसेवक था.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें ” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_news_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें