उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की एक बेटी ने जहाँ MSC Math में प्रथम स्थान प्राप्त कर जिलों को गौरवान्वित किया तो वहीं काशी विद्यापीठ में चौथा स्थान प्राप्त कर अपने माता पिता सहित अपने विद्यालय का नाम रोशन किया.

काशी विद्यापीठ वाराणसी में चौथा स्थान:

हौसले बुलंद हो तो कुछ भी कर गुजरने के लिए आदमी तैयार रहता है। आज बलिया जिले की एक होनहार बेटी ने एमएससी मैथ में सतीश चंद कॉलेज से पढ़ाई कर पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

वही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी में 4 स्थान पाकर पूरे जिले को गौरवान्वित किया है। आज इस बेटी का काशी विद्यापीठ के विश्वविद्यालय परिसर में राज्यपाल के हाथों सम्मानित किया गया। जिस के बाद घर परिवार और जिले की खुशी देखने लायक थी।

बघौली गांव की है एकता:

बता दें कि बलिया जिले के बघौली गांव निवासी पृथ्वी नाथ तिवारी की पुत्री एकता तिवारी बलिया के सतीशचंद्र कॉलेज में Msc की पढ़ाई करती थी।

पिता की इस होनहार बेटी ने msc मैथ में पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। बता दें कि काशी विद्यापीठ विश्व विद्यालय परिसर में आज उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक द्वारा सम्मानित किया गया एवं सटिफिकेट प्रदान किया गया। जिस के बाद बलिया जिले का सिर फक्र से ऊंचा हो गया।

राज्यपाल राम नाइक ने किया सम्मानित:

एकता ने इसका श्रेय अपने पिता अपने गुरू और अपने परिवार को दिया है। एकता का मानना है यदि मेहनत, लगन और परिश्रम के साथ किया जाए तो कुछ भी करना नामुमकिन नहीं। सम्मान की जाने की जानकारी मिलने पर परिवार में एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया गया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें