सपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने सेक्युलर मोर्चा बनाकर समाजवादी पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी है। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाकर शिवपाल ने लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। मैनपुरी से जहाँ वे मुलायम सिंह यादव को नेता बनाना चाहते हैं वहीँ सपा परिवार के हर सदस्य की सीट पर भी वे प्रत्याशी उतारने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा शिवपाल ने यूपी के जिलों का दौरा शुरू कर दिया है जिसके तहत वे 25 सितंबर को बड़ा सम्मलेन करने जा रहे हैं।

25 सितंबर को करेंगे सम्मलेन :

पश्चिम यूपी में शिवपाल और अखिलेश में सियासी जंग का एक अलग नजारा देखने को मिलेगा। यहाँ के मुस्लिम और पिछड़ा वोट बैंक पर दोनों की खास नजर है। शिवपाल की कोशिश सपा में सेंध लगाकर समाजवादी पार्टी को तोड़ने पर रहेगी। समाजवादी सेक्युलर मोर्चे की तरफ से अपनों को लुभाने लिए सियासी रणनीति का ऐलान कर दिया गया। सेक्युलर मोर्चा 25 सिंतबर से विधानसभा क्षेत्र सम्मेलन करेगा। जबकि एसपी 3 अक्टूबर से विधानसभा क्षेत्र सम्मेलन कर इस जंग में कूद पड़ेगी।

सपा नेताओं ने शुरू की तैयारी :

शिवपाल यादव के सक्रिय होने की खबर लगने के साथ ही टीम अखिलेश भी सक्रिय हो गई है। समाजवादी पार्टी की तरफ से वेस्ट यूपी समेत हर विधानसभा सीट पर सम्मेलन करने का ऐलान किया गया है। ये सम्मेलन 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक किए जाएंगे। साथ ही सम्मेलन की पूरी रूपरेखा 25 सितंबर तक तय हो जायेगी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव दिनेश गुर्जर के मुताबिक, कार्यकर्ताओं से जुड़कर उनको 2019 की तैयारी की जानकारी देना, विरोधी दलों और घर के भीतर से संभावित होने वाले नुकसान की जानकारी से होशियार करने का काम सम्मेलन में किया जएगा। इसमें कई सम्मेलन में सीनियर नेता भी शामिल होंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें