उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले के बीएचयू में फिर बवाल देखने को मिला है। बीएचयू अस्पताल में तीमारदारों और डाक्टरो के बीच इलाज को लेकर मारपीट हुई है जिसमें 2 रेजिडेंट डॉक्टर के घायल होने की खबर है। इस घटना के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर जा सकते हैं। डॉक्टरों का आरोप है कि मारपीट करने वालों में बीएचयू के छात्र भी शामिल हैं। सूचना पर पुलिस फोर्स पहुंची हुई है जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण बन गयी है।

फिर से उठा मारपीट का मामला :

बीएचयू में अभी रविवार को मारपीट की घटना का मामला चल ही रहा था कि सोमवार को बीएचयू सर सुंदरलाल अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों और युवकों के बीच मारपीट और तोड़फोड़ का नया मामला आ गया है। दोनों तरफ से एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामला को कराया शांत। बताया जा रहा है कि मारपीट करने वाले युवक विश्वविद्यालय के छात्र हैं।

मरीज को भर्ती करने पर हुआ विवाद :

सर सुंदर लाल अस्पताल के छठवें तल पर मेल सर्जरी वार्ड में एक मरीज को भर्ती कराने को लेकर विवाद हुआ था। बेड न होने पर मरीज के साथ आये युवक ने जूनियर डॉक्टर से नोंकझोंक की थी। इस पर डॉक्टर ने बेड न होने की जानकारी दी जिस पर बवाल शुरू हो गया। इसी दौरान युवकों ने जूनियर डॉक्टर की पिटाई करने के साथ तोड़फोड़ शुरू कर दिया।

30 मिनट रहा अस्पताल में अफरा- तफरी का माहौल :

अस्पताल परिसर में करीब आधे घंटे तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा। इसके बाद युवक बाहर आए और इसकी शिकायत करने के लिए अभी जा रहे थे तभी परिसर में मेडिकल छात्रावास के बाहर कुछ लोगों ने उनकी पिटाई कर दी।

सूचना मिलते ही मौके पर चिकित्सा अधीक्षक, चीफ प्रॉक्टर के साथ ही पुलिस भी अस्पताल परिसर में पहुंच गई। इस बीच जूनियर डॉक्टरों के घटना के विरोध में हड़ताल की खबरें भी सामने आने लगी जिसके बाद डीएम के निर्देश पर एसडीएम, पुलिस के आलाअधिकारी पहुंचे।

वही दूसरी तरफ इस माहौल को देखते हुए युवकों ने देर रात लंका गेट पर जाम किया जिससे आवागमन अस्पताल परिसर में कुछ समय के लिए बाधित रहा था।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें