आगामी लोकसभा चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी में रार खुलकर सामने आ गयी हैं। यहाँ पर सपा से खिलाफत करके शिवपाल यादव ने अपना अलग सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। इसके अलावा शिवपाल यादव ने दावा किया है कि उनके इस मोर्चे को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद प्राप्त है। इसके अलावा उन्होंने मुलायम को मैनपुरी से सेक्युलर मोर्चे के बैनर के तहत चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है। हालाँकि मुलायम ने अखिलेश के साथ मंच साझा कर अपने इरादे बता दिए हैं। इसी क्रम में अब सेक्युलर मोर्चे के पोस्टरों से भी मुलायम की विदाई होना शुरू हो गयी है।

मुलायम ने शिवपाल को दिया झटका :

समाजवादी सेकुलर मोर्चा का गठन करने के बाद शिवपाल यादव ने मुलायम को मैनपुरी से प्रत्याशी बनाने की घोषणा की थी। मुलायम की चुप्पी ने सपाई खेमे में खलबली मचा रखी थी। शिवपाल को लग रहा था कि मुलायम भी सेकुलर मोर्चे के साथ आएंगे लेकिन दिल्ली में मुलायम सिंह ने अखिलेश के साथ आकर सारे कयास खारिज कर दिए। सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल के करीबियों ने इसके बाद जिले में डैमेज कंट्रोल की कसरत शुरू कर दी है। सेकुलर मोर्चे में भविष्य सुरक्षित रहने का भरोसा दिलाया जा रहा है। हालांकि यह तरकीब अभी असर नहीं कर रही है।

सेक्युलर मोर्चे के पोस्टर से गायब हुए मुलायम :

मुलायम सिंह के इस दांव के बाद शिवपाल यादव की नई पार्टी समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के बैनर से नेताजी (मुलायम सिंह यादव) गायब हो गए हैं। इटावा में शहर के चौराहों पर होर्डिंग्स लगी हुई हैं जिसमें सिर्फ शिवपाल और उनके साथ सपा छोड़ने वाले कार्यकर्ताओं की लगी फ़ोटो लगी है। खास बात है कि इसमें मुलायम सिंह यादव का दाहिना हाथ मानने वाले गंगापुरा के रामसेवक यादव भी खुल दिख रहे है। 2 अक्टूबर के कार्यक्रम के उपलक्ष्य में ये बैनर लगाया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें