उत्‍तर प्रदेश के शहर इलाहाबाद का नाम बदलकर अब प्रयागराज हो गया है। यूपी के राज्‍यपाल राम नाईक ने नाम बदलने के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी और तुरंत प्रभाव से यह आदेश लागू हो गया। इसके पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रयागराज नाम रखने की सिफारिश की थी। उनका कहना था कि इस शहर का प्राचीन नाम प्रयागराज ही था। योगी सरकार के इस फैसले के बाद से विपक्ष के नेताओं द्वारा इसका विरोध किया जाने लगा है। इस बीच भाजपा की अपनी एक महिला सांसद ने इलाहाबाद का नाम बदले जाने का विरोध कर दिया है।

भाजपा सांसद ने किया विरोध :

अपने बयानों के कारण योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ाने वाली बहराइच की भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले ने प्रयागराज नाम रखे जाने को लेकर बयान दिया है। प्रयागराज पहुंची सांसद फुले ने कहा कि राज्य सरकार का यह फैसला बिल्कुल गलत है। इलाहाबाद को इलाहाबाद के नाम से जाना जाता है और यही नाम लोगों के मन में है इसलिए इसका नाम इलाहाबाद ही रहना चाहिए था। बता दें कि ये पहले मौक़ा नहीं जब भाजपा की महिला सांसद ने ऐसा बयान दिया हो। वे पहले भी सरकार की मुश्किलें बढ़ाने वाले कई बयान दे चुकी हैं।

अयोध्या में बनें भगवान बुद्ध का मंदिर :

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर भी भाजपा सांसद ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में खुदाई के दौरान भगवान बुद्ध के अवशेष मिले थे इसलिए वहां भगवान तथागत का मंदिर बनना चाहिए। देश में बेरोजगारी को लेकर उन्होंने कहा अब लोगों को मंदिर नहीं, रोजगार चाहिए। युवाओं के लिए मंदिर से ज्यादा जरूरत अभी रोजगार के मौके मुहैया कराने की है। बीते कुछ दिनों से भाजपा लगातार अयोध्या में जल्द से जल्द मंदिर निर्माण को लेकर बयान देती रही है। इन दिनों अयोध्या में राम मंदिर को लेकर काफी गर्म माहौल देखने को मिल रहा है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें