भले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिस महकमें को सुधारने के लिए अभी हाल ही में पुलिसकर्मियों के लिए रिफ्रेशर कोर्स करवाया हो लेकिन कुछ दबंग पुलिसकर्मी वर्दी की हनक दिखाकर गरीबों का उत्पीड़न करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र का है। इस थाने में तैनात इंस्पेक्टर के चालक के कारनामों ने पुलिस महकमें की फिर फजीहत कर दी है। शहर में एसएसपी कलानिधि के तेवरों की सख्ती से जहाँ सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी दिन रात मेहनत कर पुलिस की छवि को सुधारने में लगे हैं। वहीं ये ड्राइवर महाशय खुद को इंस्पेक्टर का रिश्तेदार बताकर क्षेत्र में लगने वाले ठेले, खोमचों और पटरी दुकानदारों से मोटी वसूली कर रहे हैं। अगर कोई दुकानदार इसका विरोध करता है तो उसे फर्जी केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी दी जाती है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]इंस्पेक्टर का रिश्तेदार बताकर रोज ले जाता है मुफ्त खाना[/penci_blockquote]
‘एक तो चोरी…ऊपर से सीना जोरी’ की कहावत गाजीपुर थाने में तैनात ड्राइवर सिपाही पर सटीक बैठती है। इंस्पेक्टर के करीबी ड्राइवर के कारनामें तब उजागर हुए जब गाजीपुर थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर के एचएल सब्जी मंडी निवासी संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन, डीजीपी उत्तर प्रदेश, गृह सचिव और मानवाधिकार आयोग गोमती नगर लखनऊ को प्रार्थनापत्र देकर शिकायत की है। पीड़ित ने शिकायती पत्र में कहा है कि वह एक गरीब व्यक्ति है और जीविकोपार्जन के लिए आजाद मार्केट के सामने नगरी फेरी के तहत खाने-पीने का होटल चलाता है। प्रतिदिन उसके यहां थाना गाजीपुर में वाहन चालक के पद पर तैनात रविंद्र सिंह नि:शुल्क खाना ले जाता है।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]पटरी दुकानदारों से अवैध वसूली का आरोप[/penci_blockquote]
पीड़ित ने शिकायती पत्र में कहा है कि 12 दिसंबर को रात करीब 10:00 बजे रविंद्र ने थाने में खाना पैक कर जल्दी लाने को कहा। वह ग्राहकों की भीड़ के चलते मात्र 5 मिनट की देर से पहुंचा। इस पर रविंद्र सिंह ने मोबाईल पर गंदी गंदी गालियां दी। फिर जैसे ही पीड़ित खाना लेकर थाने पहुंचा तो नशे में धुत रविंद्र सिंह ने पीड़ित को गंदी गंदी गालियां दी और मारने पीटने लगा। विरोध करने पर पीड़ित को जेल भेजने की धमकी देने लगा। आरोप है कि अब आरोपी सिपाही जान से मारने की धमकी दे रहा है। आरोप है कि रविंद्र सिंह दिनभर हर दुकानदार से पैसे की वसूली की मांग करता है और खाने का पैसा मांगने पर धमकाता है। पीड़ित ने कहा है कि वह बहुत गरीब है और उसी होटल से अपने परिवार का पालन पोषण करता है। इसलिए पीड़ित ने एसएसपी के आरोपी सिपाही पर कार्यवाही करने की मांग की है।

Cop Beaten To Hotel Owner for Delay and Free Lunch in Lucknow

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें