भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक पर कैसा है जौनपुरवासियों का जोश

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के पश्चात पाकिस्तान ने झूठ पर पानी फेरना शुरू कर दिया था। इस हमले ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया। क्योंकि 2016 के उरी हमले के पश्चात सुरक्षाबलों पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था वहीं 26  फरवरी की सुबह भारतीय वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए आधुनिक सुविधाओं से लैस जैश के कैम्प, आईएसआई और पाक आर्मी द्वारा तैयार पाकिस्तानी में मौजूद जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप को तबाह कर दिया।
  • वहीं इसी केे तुरंत  बाद भारत के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सीआईएस की बैठक की।
भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम देकर दिया करारा जबाव
बैठक के दौरान उन्होंने उस जगह को लेकर पूरी जानकारी दी, जहां भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के 25 टॉप कमांडर मारे गए हैं। वही बालाकोट के इस ट्रेनिंग कैम्प में फायरिंग रेंज। बमों को टेस्ट करने की सुविधा, एयर कंडीशंड कमरे और बैरक सभी सुविधाओं से लैस थे। खास बात ये है कि स्विमिंग पूल जैसी सुविधाएं भी इस ट्रेनिंग कैम्प में मौजूद थीं। डोभाल ने जानकारी दी कि  आईएसआई और पाक आर्मी की मदद से इस ट्रेनिंग कैंप को तैयार  करने का जिक्र किया था।
  • पुलवामा हमले के 12 दिन बाद ही भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर मंगलवार की सुबह करीब 3 बजकर 45 मिनट में PoK में आतंकवादी चैन से नींद सो रहे थे।
  • उस वक़्त भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 फाइटर प्लेन ने देश का मान बढाते हुए 1000 किलो विस्फोटक बम गिराकर आतंकियों और उनके मंसूबो को खत्म कर दिया।
जाने भारत सर्जिकल स्ट्राइक 2 पर कैसा रहा है देशवासियों का जश्न
वही देश भारतवाशियों के बीच खुशी और जश्न का माहौल सा बन गया था जहां जनता ने अपना नजरिया देते हुए  पाकिस्तान के विरुद्ध की गई कार्रवाई पर खुशी जाहिर की वही देश में बैठे गद्दारों के ऊपर जनता ने कहा अब वह भी सुधर जाएं क्योंकि भारत मार खाने वालों में से नहीं है मारने वालों में से है। वही पूछे गए सवालों में पाकिस्तान का जिक्र करने पर जनता ने जवाब देते हुए कहा ये आतंक पैदा करनेेेे वाला देश है। जो अपनी इन हरकतों से कभी बात नहीं आएगा। वहीं कुछ तो ऐसे मिले जिन्होंने कहा पाकिस्तान अभी तक सब्जी कल स्ट्राइक कर रहा था सर्जिकल स्ट्राइक नहीं है उसका मुंह बंद कर दिया जिससे वह बौखला गया है
बम गिराने  के साथ एक पायलट को भी गिरफ्तार करने का दावा
पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने भारतीय वायुसेना के दो पायलट को गिरफ्तार कर एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक व्यक्ति के आंख पर पट्टी बंधी हुई है और वह बता रहा है कि वह आईएएफ का विंग कमांडर अभिनंदन है। उसका कहना है कि वह आईएएफ का अफसर है और उसका सर्विस नंबर 27981 है। हालांकि वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा रही है, यह पाकिस्तान का दावा है।
  • बुधवार को पाकिस्तानी विमानों ने को जम्मू-कश्मीर में की घुसपैठ
  • बम गिराने  के साथ एक पायलट को भी गिरफ्तार करने का दावा।
घुसपैठ, बम गिराने  के साथ एक पायलट को भी गिरफ्तार करने के दावे पर जनता की राय
वहीं पर जनता ने कहा यह पाकिस्तान आर्मी का प्रायोजित प्रोपोजेन्डा है। जिसमे कोई भी सत्यता नही है वह कुछ भी कह सकते हैं वह तो यह भी कह सकते हैं कि हमने 4 प्लेन क्रैश की है।
  • वही सत्यता यह है कि वे झूठ की राजनीति कर रहे है।
  • पाकिस्तान को ये मान लेना चाहिए कि वह आतंकवाद का सरगना है।
  • भारत मार खाने वालों में से नहीं है मानने वालों में से हैं पाकिस्तान को जरूर भारत मुंहतोड़ जवाब देगा और दे रहा है।
रिपोर्टर- तन्मय बरनवाल

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP News” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें