मथुरा: उत्तरप्रदेश के मुथरा में पुलिस ने चेकिंग के दौरान चार संदिग्धों को गिरफ़्तार किया है पुलिस के मुताबिक़ ये पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं उसके सहयोगी संगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से जुड़े बताएं जा रहे है। पुलिस ने इन्हें हाथरस जाने के दौरान मथुरा के मांड से गिरफ़्तार किया है। वही गिरफ़्तार आरोपियों में एक केरल के मल्लपुरम का रहने वाला है। पुलिस ने इनके पास से मोबाइल फोन, लैपटॉप व भड़काऊ साहित्य बरामद किए है। फिलहाल खुफिया विभाग इन से पूछताछ में जुटा है।

हाथरस कांड को लेकर साजिश रचने का दावा।

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस कांड को लेकर साजिश रचने का दावा किया था। इस दावे के बाद एजेंसियां चौकन्नी हो गई है और हाथरस आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। सरकार ने जो दावा किया था उसमें पीएफआई का नाम सामने आया था। ऐसे में इन चारों की गिरफ्तारी काफी अहम मानी जा रही है।

हाथरस के सम्बंधित जनपद थे अलर्ट।

वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध दिल्ली से हाथरस की तरफ आ रहे हैं। इस पर खुफिया एजेंसियों के अलावा हाथरस से जुड़े सभी जनपदों को अलर्ट मोड पर रखा गया। सोमवार की रात करीब 11 बजे मथुरा में मांट टोल प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार (डीएल 01 जेडसी 1203) को रोका गया। कार में चार लोग सवार थे। पूछताछ के दौरान इनकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं। जिस पर उन्हें हिरासत में लेकर तलाशी ली गई। तब पता चला कि इनके संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं उसके सहसंगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से है।

इनमें एक केरल का रहने वाला बताया जा रहा है।

पकड़े गए युवकों में मुजफ्फरनगर का अतीक, मल्लपुरम का सिद्दीक, बहराइच का मसूद अहमद और रामपुर का आलम शामिल है। पकड़े गए लोगों से पुलिस व अन्य एजेंसियां पूछताछ में जुटी हैं।

इनपुट- जय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें