डीएम की अध्यक्षता में हुआ राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की बैठक का आयोजन

जिलाधिकारी ने दिये कार्यों की प्रगति में सुधार लाने के निर्देश

#उन्नाव – कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में ड्राई राशन वितरण प्रगति, पी0डी0एस0 दुकान आवंटन की प्रगति, समूह गठन की प्रगति, समूह गठन के सापेक्ष खाते खोले जाने आदि बिंदुओं पर समीक्षा की गई।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा मिशन शक्ति का उदाहरण देते हुए कहा गया सरकार की यह मंशा है कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को आजीविका की गतिविधियों से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि महिलाएं इस क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा अच्छा कार्य करें। समीक्षा के दौरान संबंधित बिंदुओं पर चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने जिले की रैंकिंग में सुधार करने हेतु संबंधित को अधिक से अधिक समय देते हुए प्रगति सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने खासतौर पर समूह गठन हेतु संबंधित स्टाफ को कड़े निर्देश दिए। बैठक के दौरान स्वयं सहायता समूह की 02 महिलाओं श्रीमती मीना देवी (भोले बाबा स्वयं सहायता समूह) व श्रीमती अलका (जय मां लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह) को जिलाधिकारी द्वारा आवंटन पत्र दिये गये व बधाई दी गयी।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति, उपायुक्त स्वतः रोजगार चंद्रशेखर, जिला मिशन प्रबंधक सहित समस्त संबंधित उपस्थित रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें