कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में 24 दिन पूर्व हुए 30 लाख रूपये के लूट से जुड़ा मामला , कोतवाल भूपेन्द्र सिंह ने किया सफल अनावरण-10 हजार रुपए ईनाम की घोषणा – एसपी

प्रतापगढ़ के सर्राफा व्यवसाई के कर्मियों से लूट का मामला: मालिक की तीस लाख रकम पर डोल गया था सर्राफा व्यापारी के एक कर्मचारी का ईमान ; पुलिस ने किया गिरफ्तार, कब्जे से बरामद हुई 500-500 रूपये की 12 गड्डी व 500-500 की 20 नोट

 

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में 24 दिन पूर्व सरेशाम शहर में प्रतापगढ़ के सर्राफा व्यवसाई के कर्मचारियों से तीस लाख की लूट हुई थी। इस घटना से समूचा जिला हिल गया था, स्वयं अयोध्या मंडल के आईजी डॉ संजीव गुप्ता ने  घटनास्थल का दौरा किया था। लेकिन पुलिस को पहले ही दिन से जो शक था वो सच हुआ। पूरी घटना में सर्राफा व्यवसाई के कर्मचारी पर पुलिस को संदेह था और आज एक कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से लूट के 6 लाख 10 हजार रूपए बरामद किए हैं।

 

एसपी सुलतानपुर डॉ.अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि कोतवाली नगर पुलिस ने अभियुक्त पन्ना लाल सोनी पुत्र राम जी सोनी निवासी ज्ञानीपुर थाना कोतवाली देहात को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त पन्ना लाल सोनी के द्वारा घटना का षडयंत्र रचकर अपने साथी पप्पू व लकी को साथ मिलकर सर्राफा व्यवसायी प्रह्लाद खण्डेलवाल पुत्र राधेश्याम खण्डेलवाल निवासी श्यामबिहारी गली  कोतवाली नगर प्रतापगढ का 15 -15 लाख रूपया साथी संतोष सोनी के साथ ले जाते समय अमहट सुलतानपुर के पास से 28 जनवरी को लूट की घटना दिखाते हुए गबन किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त पन्नालाल सोनी को 20 फरवरी को ज्ञानीपुर थाना क्षेत्र कोतवाली देहात से घटना से गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से कुल 6 लाख 10 हजार रूपए, जिसमें 500-500 रूपये की कुल 12 गड्डी एवं 10 हजार रूपये 500-500 की कुल 20 नोट बरामद हुई है। उसके दो साथी पप्पू व लकी की तलाश जारी है।

 

एसपी ने बताया कि आरोपी पन्नालाल सोनी ने पूर्व में अपने मालिक प्रहलाद खण्डेलवाल के साथ धोखाधड़ी करते हुए लगभग 5 लाख रुपये हड़पे थे जिसका वो देनदार है। साथ ही उक्त लूट की घटना के बाद उसके व परिवार के खर्चे अचानक बढ़ गए हैं। पूछताछ करने पर पन्नालाल से घटना में संलिप्तता स्वीकार की और पूरी योजना का घटना क्रम बताया। अभी तक की पूछताछ के आधार पर उसके साथ संतोष की संलिपत्ता प्रकाश में नही आई है ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें