कागजों तक सिमटा आबकारी महकमा , डीएम के निरीक्षण में मिली खामी

सुलतानपुर ।

उत्तर प्रदेश में आबकारी महकमें की लापरवाही के चलते दर्जनों शराब प्रेमी काल के गाल में समा गये , जहरीली शराब के आगोश की जानकारी लगते ही सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यवाही के आदेश देते हुए व्यापक तौर पर जांच के आदेश दे दिए , लेकिन प्रदेश में राजस्व के मुताबिक गौर करें तो आबकारी विभाग के द्वारा प्रदेश रेवन्यू के मामले में अवल रहता है लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते कई परिवारों के लाल काल के गाल में जा चुके हैं । बीते दिनों की बात करें तो प्रदेश के प्रयागराज , उन्नाव , कानपुर , हमीरपुर समेत कई जनपदों में जहरीली शराब ने कहर बरपा रखा है । सुलतानपुर जिले की बात करें तो जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर देशी , विदेशी मदिरा व बीयर की दुकानों का औचक निरीक्षण किया जिसमें कई अनुज्ञापियों की दुकानों पर स्टॉक रजिस्टर में खामियां देखने को मिली ।

कागजों पर चल रही आबकारी महकमें की नूरा कुश्ती

जनपद के आबकारी अधिकारी हितेन्द्र कुमार शेखर की मानें तो अवैध शराब व जहरीली शराब कारोबारियों के विरुद्ध शासन की मंशा अनुसार व्यापक पैमाने पर रैण्डम चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है , जिसकी जानकारी जिला आबकारी अधिकारी से जानने की कोशिश की गयी तो मेंडेटरी के तौर पर शासन को कागजी रवन्ना भेजने की बात तो कही लेकिन जानकारी देने में फेल नजर आए , तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस महकमें की मानें तो आबकारी विभाग द्वारा सहयोग ना किए जाने के चलते कार्यवाही में रोड़े की बात कही गयी । नगरीय क्षेत्र में तमाम बीयर अनुज्ञापियों की दुकानों पर शाम ढलते ही शौकीनों की भारी जमात सजने लगती है और जमकर महज कुछ नजराने के चलते शराब परोशी जाती है ।

जल्द ही होगी अवमानना करने वालों पर कार्यवाही – रवीश गुप्ता

जब इस बाबत जिलाधिकारी रवीश गुप्ता से वार्ता की गयी तो उन्होंने अनुज्ञापियों द्वारा शहरी क्षेत्र में व्यापक तौर बरती जा रही खामियों के विरूद्ध मुखर होते हुए कार्यवाही की बात कही व सरकार के निर्देशों का अनुपालन ना करा पाने वाले मातहतों की स्कैनिंग कराते हुए शासन को रिपोर्ट भेजने की बात कही ।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें