MLA Political Journey

सैदपुर विधानसभा से क्रिकेटर अंकित भारती का समाजवादी पार्टी तक का राजनीतिक सफर 

Ankit Bharti Political Journey  : 2022 में  गाजीपुर के सैदपुर विधानसभा में 35 हजार वोट के अंतर से 26 वर्षीय युवा सपा प्रत्याशी अंकित भारती ने भाजपा प्रत्याशी और सैदपुर से दो बार विधायक रहे सुभाष पासी को हरा दिया।

सैदपुर से सपा के अंकित भारती ने बीजेपी के सुभाष पासी को 36635 वोटों से हराया. अंकित को 109711 वोट मिले जबकि सुभाष को 73076 वोट ही हासिल हुए.

अंकित भारती का राजनीतिक सफर ( Ankit Bharti Political Journey )

अंकित ने अपनी राजनीतिक यात्रा की शुरुआत एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में की थी, जहां उन्होंने 2021 में करंडा द्वितीय (Karanda II) से जिला पंचायत चुनाव में भाग लिया और सफलता हासिल की।

चुनाव जीतने के बाद, अंकित की सियासी सक्रियता और भी बढ़ी, और उन्होंने अपनी राजनीतिक पारी को आगे बढ़ाते हुए 2022 में समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया। समाजवादी पार्टी में शामिल होने के बाद, अंकित के राजनीतिक करियर को एक नई दिशा मिली और उन्होंने पार्टी के भीतर अपनी पहचान को और मजबूत किया।

2022 में गाजीपुर के सैदपुर विधानसभा क्षेत्र में 26 वर्षीय युवा समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्याशी अंकित भारती ने 35 हजार वोटों के बड़े अंतर से जीत हासिल की। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी और सैदपुर से दो बार विधायक रह चुके सुभाष पासी को हराया। अंकित भारती की यह जीत न केवल उनकी युवा नेतृत्व क्षमता को दर्शाती है, बल्कि सैदपुर विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी की पकड़ को भी मजबूत करती है।

कभी ‘अंतरात्मा’ जगी और पाला बदल हो गया ?

अंकित ने अपनी राजनीतिक यात्रा की शुरुआत एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में की थी, जब उन्होंने 2021 में करंडा द्वितीय (Karanda II) से जिला पंचायत चुनाव में भाग लिया और जीत हासिल की।

इस सफलता के बाद, अंकित ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया और 2022 के विधानसभा चुनाव में सैदपुर से भाजपा के अनुभवी प्रत्याशी सुभाष पासी को हराकर एक बड़ी जीत दर्ज की।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *