उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की लोकगायिका कुसुम वर्मा को न्यूजीलैण्ड के आॅकलैण्ड, हेमिल्टन एवं रोटोरूआ में तीन अंतर्राष्ट्रीय सम्मान ‘गोपिओ इन्टरनेशनल पीस एण्ड हारमोनी अवार्ड’, ‘परिकल्पना सार्क सम्मान’, ‘भारतीय विद्या भवन नयूजीलैण्ड सद्भावना सम्मान’ से सम्मानित किया गया।

सातवें इण्टरनेशनल ब्लागर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में मिला सम्मान

  • इण्डिया एक्सीलेल्स एवार्ड, गोस्वामी तुलसीदास सम्मान, अवध रत्न सम्मान, यूथ आइकाॅन अवार्ड, सुशीला देवी सम्मान,
  • सुर सरस्वती जैसे अन्य सम्मानों से सुशोभित कुसुम वर्मा को न्यूजीलैण्ड (आॅकलैण्ड, हेमिल्टन, रोटोरूआ) में परिकल्पना द्वारा आयोजित सातवें इण्टरनेशनल ब्लागर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में ‘परिकल्पना सार्क सम्मान’ से सम्मानित किया गया।
  • कुसुम वर्मा को उनके लोकगायन, नृत्य, कला कौशल और हिन्दी साहित्य की विश्वव्यापी गतिविधियों के समर्थन में रचनातमक सहयोग देने तथा भारतीय संस्कृति के गौरवान्वयन हेतु किए जा रहे प्रयासों की अनुशंसा के लिए फिजी के मंत्री रमेश चन्द, आॅकलैण्ड के एमपी डॉ. परमजीत परमार और आॅकलैण्ड के एमपी कंवलजीत सिंह बख्शी ने सम्मानित किया।
  • इस अवसर पर कुसुम वर्मा ने भारत की अवधी भाषा में अवधी लोकगीतों की सुरभि से लोगों को सुरभित किया। महज इतना ही नही एक शाम कुसुम वर्मा के नाम कार्यक्रम में कुसुम वर्मा ने अपने सुहावने अवधी लोकगीतों से धूम भी मचाई।
UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें