सीमा पर चौकसी को लेकर राजनाथ सिंह उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। डेढ़ घंटे तक चली इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ करने पर चर्चा हुई। आतंकवादियों से निपटने और चौकसी बढ़ाने को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को कड़े निर्देश दिए हैं और किसी भी प्रकार की लापरवाही ना होने की बात को सुनिश्चित करने को कहा है।

गृह मंत्रालय में हुई बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, एनएसए अजित डोवाल, आईबी और रॉ के प्रमुख के अलावा, आर्मी चीफ और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल भी शामिल थे।

प्राप्त खुफिया जानकारी के अनुसार, सीमा पार से अलगाववादियों को लगातार निर्देश मिल रहे हैं कि भारतीय सेना के खिलाफ प्रदर्शन करते रहे। जानकारी ये भी है कि लॉंचिंग पैड से घुसपैठ के लिए आतंकवादियों का एक दस्ता बर्फ पिघलने का इंतजार कर रहा है।

खुफिया जानकारी के अनुसार सीमा से केवल 3 किमी दूर आतंकियों ने अपना ठिकाना बनाया और घुसपैठ के लिए तैयारी में हैं। गृहमंत्री ने इसी बात पर चिंता जताते हुए सेना को सतर्क रहने का आदेश देते हुए चौकसी कड़ी करने का निर्देश दिया।

सीमा से सटे कुछ क्षेत्रों अभियाल डोगरा, चापरार, सुखमल और चरक भुरा में आतंकियों के कैंप होने की पुष्टि और पहचान की गयी है। सेना लगातार उनकी गतिविधियों पर नजर रख रही है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें