‘हम बिजली कंपनियों को न डंडे में कमी कर रहे हैं, न डंडे की साइज में! जी हाँ, ये कहना है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का।

तपती गर्मी में दिल्ली में बिजली की बढ़ती खपत और पॉवर कट की दिक्कत के बारे में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने बिजली कंपनियों को अजीबोगरीब अंदाज में चेतावनी दे डाली। उन्होंने जनता से कहा कि वह चि‍ंता न करे, सरकार बिजली कंपनियों को डंडा दिखा रही है।

बिजली की समस्या पर जनता को सम्बोधित करते हुए दिल्ली के मुख़्यमंत्री ने कहा, ‘आप सभी को चिंता करने की जरुरत नहीं है, हम बिजली कम्पनियों को डंडा करने में कमी नहीं कर रहे हैं। ना डंडे में कमी  डंडे के साइज में।’

अरविन्द केजरीवाल के इस बयान की सोशल मीडिया में काफी आलोचना हो रही है और कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री को अपनी भाषा मर्यादित रखनी चाहिए और इसे विवादस्पद बयान कहा गया। 

साथ ही अरविन्द केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में हर फ्लाइओवर की तरह हमने इसमें भी बचत की है। हम पैसा बचा रहे हैं ,दिल्ली में तेजी से विकास हो रहा है।’

केजरीवाल ने आगे कहा कि पावर कट को देखते हुए हाई लेवल की मीटिंग बुलाई गई है। DERC को नोटिस देते हुए दिल्ली सरकार ने कहा है कि दो घंटे के अंदर बिजली ठीक ना करने पर जुर्माना देना होगा। गर्मी के कारण दिल्ली के लोगों को जयदा बिजली चाहिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें