साल के आखिर में छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों में रोज नया मोड़ आ रहा है। आये दिन इस चुनावी राज्य से कई हैरान कर देने वाली खबरें देखने को मिल रही हैं। कांग्रेस जहाँ भाजपा के इस गढ़ को तोड़ने की हर कोशिश करने में जुटी हुई है तो वहीँ सपा और बसपा जमीनी स्तर पर कांग्रेस की इन कोशिशों को नाकाम करने में लगी हुई हैं। इसी क्रम में कांग्रेस की वर्तमान विधायक के पुत्र ने समाजवादी पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया है और साथ ही अपने माँ के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

दंतेवाड़ा सीट पर दिलचस्प हुआ चुनाव :

छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा विधानसभा चुनाव लगातार काफी दिलचस्प होता जा रहा है। भाजपा- कांग्रेस, आप और सीपीआइ के बाद अब समाजवादी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतर आयी है। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी की साइकिल पर अब कांग्रेस के बागी नेता छविंद्र कर्मा सवारी करने वाले हैं। छविंद्र कर्मा सपा के प्रदेश प्रभारी तिलक यादव के समक्ष समाजवादी पार्टी ज्वाइन करेंगे। इसके साथ ही वे दूसरा नामांकन भी दाखिल करेंगे। ऐसे में यहां चुनाव त्रिकोणीय नहीं बहुकोणीय होता हुआ दिखाई दे रहा है। तीन अन्य उम्मीदवारों ने भी निर्दलीय नामांकन फार्म खरीदा है। संभवत: वे भी मंगलवार को नामांकन जमा करेंगे।

कांग्रेस को उसके गढ़ में लगा झटका :

राज्य के दंतेवाड़ा को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है लेकिन यहाँ पर कांग्रेस को घर से झटका मिल रहा है। कांग्रेस विधायक देवती कर्मा को उनके बेटे ने ही चुनौती देते चुनावी मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा माँ से पहले आवेदन लेकर जमा भी कर दिया था। हालाँकि कांग्रेस और उनकी मां विधायक देवती कर्मा कहती आ रही है कि ये घर की बात है, छविंद्र को मना लेंगे लेकिन अब ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। छविंद्र के साथ कांग्रेस पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी समाजवादी पार्टी की सदस्यता हासिल करेंगे।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”national_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें