बिहार के मुजफ्फरपुर में 9 बच्चों की मौत के मामले में बीजेपी के सीतामढ़ी जिला महामंत्री को पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निलंबित कर दिया गया है. शनिवार को हुए इस हादसे में मनोज बैठा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की एफआईआर भी दर्ज हुई है. हालांकि वह पुलिस के गिरफ्त से बाहर है.

9 बच्चों की वाहन से कुचलने के कारण हुई थी मौत

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बार होली नहीं मनाएंगे. नीतीश कुमार ने मुजफ्फरपुर हादसे में 9 बच्चों की मौत के कारण यह फैसला किया है. नीतीश कुमार ने कहा कि वह बच्चों की मौत से मर्माहत हैं. बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बीते शनिवार को हुए सड़क हादसे में 9 बच्चों की वाहन से कुचलने के कारण मौत हो गई थी, जबकि 20 अन्य घायल हो गए थे.

राहुल गाँधी ने साधा नीतीश कुमार पर निशाना

राहुल गाँधी ने भी नीतीश कुमार पर हमला बोला था और ट्वीट किया था, ‘नीतीश जी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई?’ उन्होंने नीतीश से पूछा, ‘आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है- आरोपी भाजपा नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?

मनोज बैठा की तलाश जारी:

पुलिस के साथ सत्तारूढ़ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन को मनोज बैठा की तलाश है. मनोज बैठा वह आरोपी है जिनकी गाड़ी की टक्कर से बच्चों की मौत हो गई थी. बैठा की गाड़ी पर बीजेपी महादलित प्रकोष्ठ का बोर्ड लगा था. हालांकि बीजेपी ने मनोज बैठा को पार्टी से निलम्बित कर दिया. वहीं 9 बच्चों की मौत के बाद नीतीश कुमार की सरकार पर आरोपों की झड़ी लग गई थी. राजद और कांग्रेस ने बीजेपी-जदयू गठबंधन की सरकार पर निशाना साधा था.

9 बच्चों की मौत के कारण नीतीश कुमार नहीं मनाएंगे होली

तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि 9 मासूम बच्चों को कुचलने वाले हत्यारे बीजेपी नेता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के सीधे संरक्षण के चलते गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. सत्तारूढ़ जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने दावा किया कि आरोपी पाताल में भी होगा तो उसे पकड़कर जेल भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार विधायक और सांसद को तो छोड़ती ही नहीं है, यह तो एक पदधारी हैं. वहीँ बीजेपी भी इस प्रकरण पर बैकफुट पर दिखाई दे रही है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें