कांग्रेस के संगठन में बदलाव का दौर चल रहा हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने पार्टी महा सचिव दिग्विजय सिंह को आंध्र प्रदेश के कांग्रेस प्रभारी पद से हटा दिया हैं. उनकी जगह ओमान चांडी को प्रभारी नियुक्त किया गया हैं.

दिग्विजय की जगह ओमान होंगे आंध्र के नये प्रभारी :

कांग्रेस पार्टी ने अपने राज्य प्रभारियों में बदलाव किया है. इस कड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को हटाकर केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी को आंध्र प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है.

दूसरी गौरव गोगोई को पश्चिम बंगाल और अंडमान निकोबार का प्रभारी बनाया गया. वहां सीपी जोशी की छुट्टी की गई है.

गोवा प्रभारी पद से भी हटाया जा चुका:

कांग्रेस में अभी भी लगातार फेरबदल चल रहा है. फिलहाल कांग्रेस में दिग्विजय से नाराजगी भी चल रही है. बहरहाल ये भी माना जा रहा है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश चुनाव के मद्देनजर दिग्विजय सिंह का इस्तेमाल वहां कर सकती हैं गौरतलब हैं कि दिग्विजय सिंह एमपी में दस साल मुख्यमंत्री रह चुके है. हार के बाद उन्होंने कहा था कि में अब आने वाले दस वर्ष तक कोई चुनाव नहीं लडूंगा. ये 10 भी अब पूरे हो चुके हैं.

प्रभारियों के फेरबदल के बारे में जानकारी देते हुए कांग्रेस ने कहा, “पार्टी आंध्र प्रदेश के प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी से हट रहे दिग्विजय सिंह और पश्चिम बंगाल एवं अंडमान-निकोबार के प्रभारी की जिम्मेदारी से हट रहे जोशी की कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना करती है”

जोसी की जगह गोगोई प. बंगाल और अंडमान निकोबार प्रभारी :

दिग्विजय सिंह इससे पहले गोवा में कांग्रेस प्रभारी रहे थे. इस दौरान गोवा चुनाव ने सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी वहां बीजेपी की सरकार बनने से दिग्विजय की काफी किरकिरी हुई थी. तब उन्हें गोवा के प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था. के लिए ये बड़ा झटका है. पहले गोवा और अब आंध्र प्रदेश से हटाए जाने के बाद दिग्विजय सिंह के पास बतौर महासचिव तेलंगाना की जिम्मेदारी बची है.

वहीं सीपी जोशी का भी दायरा अब सीमीत हो गया है. जोशी से हाल ही में बिहार का प्रभार वापस ले लिया गया था और यह जिम्मेदारी शक्ति सिंह गोहिल को सौंप दी गयी थी. जोशी के पास अब असम की जिम्मेदारी के साथ पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों का अतिरिक्त प्रभार है.

बिहार: नोटबंदी का लाभ बैंकों के कारण न मिल सका- नीतीश कुमार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें