छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला किया था जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे तथा 1 मीडियाकर्मी की मौत हो गई थी। घटना में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। दंतेवाड़ा जिले के अंतर्गत अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में छत्तीसगढ़ पुलिस का एक उपनिरीक्षक रूद्र प्रताप सिंह और एक सहायक आरक्षक मंगलु शहीद हो गए तथा दिल्ली दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मृत्य हो गई। अब इस हमले में मारे गए कैमरामैन का आख़िरी वीडियो सामने आया है जिसमें वह कह रहा कि अब शायद बचना मुश्किल है।

नक्सली हमले में 2 जवान हुए थे शहीद :

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नीलावाया गांव के लिए पुलिस दल के साथ दूरदर्शन का एक दल क्षेत्र में चुनाव संबंधी कवरेज के लिए गया था। जब पुलिस दल गांव के करीब था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए और कैमरामैन की मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। नक्सलियों के हमला करने के बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसके कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। क्षेत्र में सीआरपीएफ, डीआरजी और एसटीएफ के दलों ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=L4QJ63R0cO0″ controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

सामने आया कैमरामैन का वीडियो :

इस नक्सली हमले में अपनी जान गंवाने वाले दूरदर्शन के कैमरामैन का आख़िरी वीडियो सामने आया है जो उसने तभी बनाया था, जब नक्सलियों ने उस पर हमला किया था। इस वीडियो में वह कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि हमारे ऊपर दंतेवाड़ा में हमला हुआ है। इस समय हमारे साथ कई पुलिसकर्मी हैं लेकिन बचने की उम्मीद बहुत कम लग रही है। वह कह रहा है कि हमें अचानक से घेर कर हमारे ऊपर हमला किया गया है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”national_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें