जम्मू-पठानकोट हाईवे पर सुंजवान कैंप पर आतंकी हमला हुआ है. सुजवां बिग्रेड के अंदर 3-4 आतंकियों के घुसने की खबर है. सुबह करीब 4.50 बजे से फायरिंग जारी है. हमले के मद्देनजर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है, हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही है. कैंप के नजदीक 500 मीटर के दायरे में सारे स्कूल बंद कर दिये गये हैं. घटना को लेकर गृहमंत्री ने जम्मू के डीजीपी से बात की और सेना ने भी चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी है. इस घटना में एक जवान के शहीद होने की खबर है जबकि सेना ने आतंकियों को घेर लिया है.

जम्मू में सेना के कैंप तक पहुंचे आतंकी

जम्मू में आर्मी कैंप पर हमले के मामले में रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है . मंत्रालय के अधिकारी सेना के संपर्क में हैं और जानकारी इकट्टा की जा रही है. जबकि बताया जा रहा है ये मामला अफजल गुरु की बरसी से जुड़ा हो सकता है. ख़बरों के मुताबिक, सुबह 5 बजे कैम्प में आतंकी घुसे हैं. इनकी संख्या 3 से 4 हो सकती है. इस आतंकी हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक मेजर सहित 7 लोगों के घायल होने की ख़बरें भी हैं. डीजीपी ने आतंकी हमले की जानकारी दी है. आतंकी हमले में बच्ची समेत 7वान घायल हैं. सेना ने फायरिंग करने वाले आतंकियों को घेर लिया है.

ऑपरेशन अभी जारी

सुंजुवान में आर्मी के कैम्प पर आतंकी हमला एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा लग रहा है. इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया. जबकि ये अभी स्पष्ट नहीं हो सका है कि आर्मी कैंप में ये दाखिल कैसे हुए थे. आर्मी कैंप को निशाना बनाने के मंसूबे पाकिस्तान ने पहले भी जाहिर किये हैं और उरी में भी इस प्रकार का एक बड़ा हमला अंजाम दिया था लेकिन जम्मू तक पहुँचना चिंता का विषय माना जा रहा है. अब तक इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है, जबकि 7 लोग घायल हैं. घायलों में एक मेजर, दो जेसीओ, दो महिलाएं और दो बच्चे हैं. इस बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के डीजीपी से बात की है.

जम्मू में रेड एलर्ट जारी

दूसरे इलाकों में हमले की आशंका के चलते पूरे जम्मू में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. सुंजवां ब्रिगेड आर्मी कैंप है, एक ब्रिगेड में करीब तीन हजार जवान रहते हैं. सुंजवां जम्मू शहर में ही है. रक्षा मंत्री और गृह मंत्री घटना की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं और अधिकारियों से बात कर रहे हैं. घटना की मॉनिटरिंग की जा रही है और हेलिकॉप्टर के जरिये ऑपरेशन पर नजर बनाये हुए हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने आतंकवादी हमले के मद्देनजर एहतियाती कदम के तौर पर सुंजवान इलाके में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें