भाजपा सरकार ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है. भाजपा की इस सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले 9 अप्रैल को अपने 72 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. बीते दिन कांग्रेस ने भी अपने कैंडिडेट्स के नामों का एलान कर दिया था. जिसके बाद भाजपा ने भी दूसरी सूची जारी कर दी.

दूसरी सूची में 82 उम्मीदवारों, पहली में थे 72:

भाजपा ने कर्नाटक चुनावों के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 82 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इससे पहले 9 अप्रैल को बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 72 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. इसमें पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से टिकट दिया गया था. कांग्रेस ने भी रविवार को 218 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.

कर्नाटक चुनावों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर रविवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पार्टी की चीफ इलेक्शन कमेटी की बैठक हुई थी. देर शाम तक चली इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, कर्नाटक में बीजेपी अध्यक्ष योदियुरप्पा, केंद्रीय मेंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की थी. जिसके बाद उम्मीदवारों की नाम की घोषणा सोमवार देर रात कर दी गयी.

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव 12 मई को होने है और 15 मई को रिजल्ट घोषित कर दिया जायेगा. इससे पहले कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कर्नाटक दौरे पर भी रह चुके है.

बुन्देलखंड जलसंकट: लोग गड्ढों में भरे गंदे पानी का कर रहे इस्तेमाल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें